पासवर्ड के जरिये HDFC के एटीएम से  19  लाख उड़ाए
पासवर्ड के जरिये HDFC के एटीएम से 19 लाख उड़ाए
Share:

पटना : यहां एचडीएफसी बैंक की एटीएम को नुकसान पहुंचाए बगैर 19 लाख रुपये गायब होने का मामला सामने आया है.ऐसी आशंका है कि एटीएम में रुपए डालने वाली एजेंसी के ही किसी शख्स ने इसे अंजाम दिया. दूसरी ओर एटीएम साॅफ्टवेयर हैकरों के गैंग के फिर सक्रिय होने की भी आशंका जताई जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार गर्दनीबाग थाने के कच्ची तालाब स्थित एचडीएफसी बैंक की एटीएम से 19 लाख रुपये गायब होने के मामले की जानकारी तब लगी जब एटीएम के ख़राब होने की शिकायत पर  बैंक और सीएमसी कंपनी का प्रतिनिधि वहां एटीएम की जांच करने पहुंचे.इस दौरान जाँच के बाद जानकारी मिली कि 27 लाख रुपये जमा किये गये थे और उसमें से किसी ने  19 लाख रुपये गायब कर दिए. जब पुलिस ने सीसीटीवी कैमरा का वीडियो फुटेज खंगाला तो पता चला कि एक युवक रात में पासवर्ड के जरिये एटीएम को खोल कर रुपए निकाल रहा है. सबसे बड़ा सवाल यह  कि उक्त युवक के पास पासवर्ड कहां से आया? इसके बाद सीएमसी की ओर से बुधवार को लिखित शिकायत गर्दनीबाग थाना पुलिस को की गई. शिकायत के बाद पुलिस जाँच कर रही है.

उल्लेखनीय है कि इस घटना के बाद यहां यह आशंका भी जताई जा रही है कि कहीं फिर से पटना में एटीएम साॅफ्टवेयर हैक करने वाला गिरोह तो सक्रिय नहीं हो गया है? बता दें कि इस गैंग 2015 में पटना में एटीएम के कोड को डिकोड कर करीब पांच करोड़ रुपये निकाल लिये थे. जब गुजरात में भी ऐसी घटनाएं हुई थीं, तो सूरत पुलिस ने आगरा में एक फाइव स्टार होटल पर छापा मारकर एटीएम हैकर्स गैंग के सरगना सुनील सिंह सहित 9 सदस्यों को गिरफ्तार किया था.

यह भी देखें

भैस चराने की सैलरी 25 हजार रूपये प्रतिमाह

डाटा एंट्री ऑपरेटर के बहुत से पदों पर निकली वैकेंसी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -