12 साल की उम्र में इस लड़के ने कर दिखाया ऐसा कारनामा, देखकर हर कोई रह गया दंग

इन दिनों एक 12 वर्षीय लड़का अपनी बॉडी के चलते ख़बरों में छाया हुआ है। इसे लोग 'मिनी हल्क' भी बोलते हैं। इसका नाम कौजिन्हो नेटो है। वह ब्राजील का रहने वाला है। आयु के हिसाब से नेटो ने ये सब हासिल करने के लिए बहुत मेहनत की है। वीक डेज में नेटो, सुबह 5।30 बजे उठ जाता है तथा सिट अप्स करने से पहले 5 किलोमीटर दौड़ लगाता है। तत्पश्चात, फिर वह स्कूल के लिए तैयार होता है। शाम को वह दिन का अपना दूसरा वर्कआउट आरम्भ करता है। दिन के आखिर में रात 9 बजे बिस्तर पर जाने से पहले दो घंटे से ज्यादा वक़्त तक वेट ट्रेनिंग सेशन करता है।

नेटो 200lbs (91 किग्रा) से ज्यादा डेडलिफ्ट करने में सक्षम हैं जो कि उसके वजन से तकरीबन तीन गुना है। फिलहाल नेटो का वजन सिर्फ 37 किलो है। ट्रेनिंग के फुटेज में उसको डेडलिफ्ट, स्क्वैट्स, बेंच प्रेस एवं फिर बाइसेप्स कर्ल करते हुए देखा जा सकता है। नेटो के पिता ने कहा कि उनके बेटे ने कम उम्र में ही जिम जाना आरम्भ कर दिया था। वो आरम्भ में भी बहुत ऐसी चीजें कर ले रहा था जिसे लंबे वक़्त से ट्रेनिंग ले रहे छात्र भी नहीं कर पाते थे। 

उन्होंने आगे बताया- वह कई वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में हिस्सा ले चुका है। उसकी अपनी ट्रेनिंग टीम है, जिसमें एक कोच, डॉक्टर, फिजियोथेरेपिस्ट एवं न्यूट्रीशनिस्ट सम्मिलित हैं। नेटो के पिता आगे बोलते हैं कि ट्रेनिंग आरम्भ करने के एक वर्ष चार महीने के अंदर उसकी हाइट 13 सेंटीमीटर बढ़ी है, जो कि उसकी आयु के हिसाब से ठीक है। 

ये 6 गलतियां कम करती है इंसान की उम्र

प्राइवेट पार्ट के रास्ते अंदर घुस गया सांप! डॉक्टर्स भी रह गए हैरान

पैदा होते ही बच्चे को बीच रास्ते में छोड़ गए माँ-बाप, अब अमेरिका में होगी परवरिश

Related News