विधानसभा चुनाव 2018 : जल्द ही तीन राज्यों में गठबंधन कर सकती है सपा और बसपा

भोपाल. देश में पांच राज्यों में जल्द ही चुनाव प्रारम्भ होने वाले है और अगले साल के लोकसभा चुनाव भी अब नजदीक आते जा रहे है. ऐसे में देश भर की विभिन्न राजनैतिक पार्टियों ने सत्ता पर काबिज़ होने के लिए अपनी कोशिशे तेज कर दी है. इस कोशिश के तहत समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) भी जल्द ही देश के तीन बड़े राज्यों में गठबंधन बना सकती है. 

लोकसभा चुनाव 2019: BJP मंत्री का दावा, अगर शिवसेना BJP से अलग लड़ेगी तो उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

दरअसल सपा और बसपा कुछ समय पहले ही यह बात कह चुकी है कि वो आगामी लोकसभा चुनाव में एक दूसरे के साथ गठबंधन करेगी। इसके साथ ही राजनैतिक गलियारों में ऐसी भी ख़बरें उठने लगी है कि यह दोनों पार्टियां जल्द ही आगामी  विधानसभा चुनाव के लिए देश के तीन बड़े राज्य मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी गठबंधन करेगी. इस मामले में इन दोनों पार्टियों के राज्य समन्वयकों  के बीच अबतक तीन बार मुलाकात भी हो चुकी है. 

छत्तीसगढ़ चुनाव: इस बार के चुनाव में रहेगा महिलाओं का ज़ोर, तय करेंगी राज्य का भविष्य

सूत्रों के मुताबिक खबर है कि इन दोनों पार्टियों ने छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में गठबंधन बनाने को लेकर हामी भर दी है और जल्द ही दोनों पार्टियों के शीर्ष नेतृत्व वाले नेता इस बात पर मुहर लगाएंगे. हालाँकि इस मामले में अभी तक दोनों पार्टियों की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

ख़बरें और भी

गूगल और फेसबुक के बाद अब ट्विटर पर भड़के ट्रंप, लगाया फॉलोअर कम करने का आरोप

चुनावी जंग : मनमोहन का भी टूटा 'मौन', पीएम मोदी पर साधे निशाने

मिशन 2019: शाह और नीतिश में हुआ बड़ा करार, बराबर सीटों पर लड़ेंगे लोक सभा चुनाव

Related News