एशियन गेम्स 2018: 200 मीटर रेस जीत दूती चंद फाइनल में, हीमा दास बाहर

Aug 28 2018 06:42 PM

जकार्ता: भारतीय महिला धाविका हिमा दास को एशियाई खेलों 2018 में 200 मीटर महिला सेमीफाइनल में अयोग्य घोषित कर दिया गया है, इसी के साथ वे इस प्रतियोगिता से बाहर हो गई हैं. उन्होंने गन की आवाज़ से कुछ सेकंड पहले ही रेस स्टार्ट कर दी थी. अब वे 400 मीटर की मिश्रित दौड़ के फाइनल में दिखाई देंगी. वहीं उनकी साथी धाविका दुती चंद ने 23 सेकंड में दौड़ पूरी कर यह मुक़ाबला जीत लिया है, इसी के साथ वे फाइनल में पहुँच गई हैं.

जन्म दिन विशेष : मेजर ध्यानचंद को कभी हिटलर ने किया था जर्मनी नागरिकता का ऑफर

हिमा ने रविवार को 400 मीटर फाइनल में रजत जीता था, यह पिछले दो दिनों में उनका दूसरा राष्ट्रीय रिकॉर्ड था. हिमा ने बहरीन के सालवा नासर से पीछे रहते हुए 50.59 सेकंड में 400 मीटर रेस में रजत जीता था, जबकि सालवा ने 50.09 सेकंड में रेस पूरी कर स्वर्ण पदक जीता था. हिमा ने अपने ही 2004 के रिकॉर्ड को तोड़ा था, उस समय उन्होंने 14 वर्षीय मंजीत कौर को 51 सेकंड में हराया था.

बारिश में पहने स्पोर्ट्स शूज, रखे इन बातों का ध्यान

आपको बता दें कि हिमा और दूती चंद ने 200 मीटर के सेमीफाइनल में क्वालीफाई किया था. इस रेस में जहाँ दूती चंद ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, वहीं हिमा दास गलत स्टार्ट लेने के कारण बाहर हो गई थी. इससे पहले आज भारत ने पुरुष तीरंदाजी में स्वर्ण और महिला तीरंदाजी में रजत प्राप्त किया था. 

खबरें और भी:-​

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में शील्ड का होगा इस टीम से मैच

इस भारतीय ने रखा शाहिद अफरीदी का नाम 'बूम बूम अफरीदी'

पंत के साथ हुई नाइंसाफी का विराट ने लिया ब्रॉड से बदला

 

Related News