केजरीवाल बोले- 'मैं यूपी में स्कूल बनवाऊंगा..', खुद की दिल्ली के हर वार्ड में खुल रही 'शराब' की 3 नई दुकानें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी (AAP) अध्यक्ष और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने रैली करते हुए पार्टी के लिए चुनावी बिगुल फूंक दिया है. रविवार को लखनऊ में आयोजित रैली में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए चुनावी वादों की झड़ी लगा दी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि यूपी में भाजपा के सबसे बड़े नेता ने आकर कहा था कि यदि यूपी में कब्रिस्तान बनते हैं, तो श्मशान घाट भी बनने चाहिए. पहले की सरकार ने केवल कब्रिस्तान बनवाए और योगी सरकार ने मात्र श्मशान घाट, अगर हमें मौका मिला, तो हम आपके बच्चों के लिए स्कूल और सबके लिए अस्पताल बनवाएंगे.

हालांकि, खुद अरविन्द केजरीवाल द्वारा शासित प्रदेश में नई आबकारी नीति के तहत लगभग 900 नई शराब दुकानें खुलने जा रही है, इसके तहत दिल्ली के हर वार्ड में शराब की 3 नई दुकानें खुलेंगी. जिसके विरोध में आज भाजपा ने चक्का जाम भी किया है. साथ ही केजरीवाल सरकार ने राजधानी में शराब पीने वाले लोगों की उम्र कम करते हुए 21 साल कर दी है. पहले 25 उम्र से कम के लोगों को शराब पीने का वैधानिक रूप से अधिकार नहीं था. हालांकि, ये बात अलग है कि आजकल कुछ 12 -15 साल के बच्चे भी शराब पीते हैं, लेकिन उन्हें कानूनी अनुमति नहीं है. 

अरविन्द केजरीवाल ने लखनऊ की रैली में आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि जिस तरह कोरोना काल में पूरी दुनिया में यूपी के कोरोना प्रबंधन को लेकर थू-थू हुई, उस पर पर्दा डालने के लिए अमेरिका की सबसे बड़ी मैगजीन में योगी सरकार ने 10-10 पन्ने के विज्ञापन दिए और  इन विज्ञापनों पर राज्य की सरकार ने करोड़ों रुपए फूंक डाले.

हालांकि, यहां इस बात पर गौर करना जरुरी है कि केजरीवाल के सियासी आरोपों के विपरीत दुनिया में योगी सरकार के कोरोना प्रबंधन की तारीफ हुई है, ऑस्ट्रेलिया के सांसद क्रैग केली ने खुद कोरोना की रोकथाम के लिए यूपी के मुख्यमंत्री द्वारा उठाए गए क़दमों की तारीफ करते हुए ऑस्ट्रेलिया की सहायता के लिए CM योगी को मांगा था. 

वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी अपनी वेबसाइट पर योगी सरकार के कोविड प्रबंधन की खुलकर तारीफ की थी. साथ ही भारतीय सुप्रीम कोर्ट ने भी कोरोना प्रबंधन को लेकर योगी सरकार के कार्यों को सराहा था.  

केरल भाजपा ने नेता की हत्या की एनआईए जांच की मांग की

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

मुसलामानों के बाद अब मोदी सरकार का नया टार्गेट ईसाई .., कांग्रेस नेता चिदंबरम का आरोप

Related News