गिरफ्तार हुए दवा कारोबारी के हत्यारे, एक पोस्ट के कारण की थी हत्या

अमरावती: महाराष्ट्र के अमरावती शहर में एक दवा कारोबारी का धारदार हथियार से हमला कर क़त्ल कर दिया गया। कहा जा रहा है कि केमिस्ट ने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया था। मामले की खबर के पश्चात् पुलिस ने 6 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के पश्चात् नूपुर शर्मा का पूरे देश में विरोध देखने को मिल रहा है। पुलिस के अनुसार, 54 वर्ष के केमिस्ट उमेश प्रहलादराव कोल्हे की 21 जून को क़त्ल कर दिया गया था तथा इस संबंध में अब तक 6 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। यह मामला राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर कन्हैयालाल का क़त्ल करने से एक सप्ताह पहले हुआ था।

उमेश हत्याकांड की जांच NIA करेगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हत्याकांड में NIA जांच के आदेश दिए हैं। NIA की टीम अमरावती पहुंची है। NIA की टीम ने महाराष्ट्र पुलिस से जानकारी जुटाई। इससे पहले उमेश के क़त्ल की जांच में महाराष्ट्र एटीएस की टीम जुटी थी। ATS सूत्रों ने बताया था कि वे इस बात की तहकीकात कर रहे हैं कि क्या इस मामले में कोई आतंकी एंगल तो नहीं है। ATS इस बात की भी तहकीकात कर रही थी कि क्या उदयपुर के अपराधियों की प्रकार अमरावती के अपराधियों ने भी यही पैटर्न उपयोग किया है। 

वही अमरावती की सांसद नवनीत राणा ने अमरावती कमिश्नर आरती सिंह पर करवाई करने की मांग करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में कहा है कि उदयपुर की तर्ज़ पर अमरावती में हुआ उमेश का क़त्ल कमिश्नर की नाकामी के कारण हुआ है इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। नवनीत राणा ने ये भी इल्जाम लगाया कि सत्ताधारियों को खुश करने के लिए आरती सिंह इस प्रकार के हथकंडे अपनाती हैं, इसलिए आरती सिंह के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि आरती सिंह पालकमंत्री के दबाव में आकर इस घटना पर पर्दा डालने का काम कर रही है। दूसरी तरफ शिवसेना के नेता दीपक केसरकर ने कहा है कि मामले में कानूनी कार्रवाई होगी, हिंदुत्व ही संस्कृति है। हम सबको साथ लेकर चलेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा दौर चल रहा है, जिसमें टारगेट खोजा जा रहा है तथा बहकाने का प्रयास किया जा रहा है। हम प्रयास करेंगे कि किसी को सॉफ्ट टारगेट ना बनाया जाए।

अब इस शख्स को नुपुर शर्मा का समर्थन करना पड़ा भारी, मिली जान से मारने की धमकी

दलित लड़की का किडनैप, बलात्कार, फिर समूहिक बलात्कार और अंत में धमकी..

जागरण के लिए निकले थे महंत पारस भारती, बीच में कर दिए गए गायब.., रास्ते में कार और कपड़े बरामद

Related News