युद्ध के बदलते चरित्र पर बोले सेना प्रमुख नरवणे, पश्चिमी और उत्तरी सीमाओं पर हो रहा ऐसा काम

बुधवार को युद्ध के बदलते चरित्र पर सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने कहा कि 20वीं सदी के युद्ध के प्रतीक बड़े मुख्य युद्धक टैंक और लड़ाकू विमान हैं. उन्होंने कहा कि हम पश्चिमी और उत्तरी सीमाओं पर अपनी क्षमताओं को बढ़ा रहे हैं.

'उद्धव ठाकरे को अयोध्या नहीं आने देंगे, ना ही रामलला के दर्शन करने देंगे'

अपने बयान में उन्होंने आगे कहा कि बालाकोट हवाई हमला दिखाता है कि अगर कोई निपुण है तो जरूरी नहीं कि बढ़ते तनाव के कारण हमेशा युद्ध हो ही. दक्षिण चीन सागर में चीन का प्रभुत्व दिखाता है कि एक भी गोली चलाए बिना भी छोटे-छोटे कदमों से लक्ष्य को हासिल किया गया है.अमेरिका, ब्रिटेन की 21वीं सदी की सेनाओं की तुलना में आईएसआईएस तबाही मचाने की गतिविधियों के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने में कहीं आगे है.

बम धमाके का आरोपी करीम टुंडा हुआ बरी, कोर्ट ने बोली ये बात

बीते कुछ समय पहले सीमा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रहे सीजफायर उल्लंघन के बीच सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे आज यानी मंगलवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे. सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे कश्मीर दौरे पर घाटी में सुरक्षा के हालातों और सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन्स का जायजा लेंगे. यह जानकारी सेना के सूत्रों ने दी है. वही, कश्मीर के दौरे पर जा रहे सेना प्रमुख नरवणे आज एलओसी पर मौजूद भारतीय सेना की चौकियों का भी दौरा करेंगे, जहां उन्हें घाटी के हालातों के बारे में सीनियर मिलिट्री कमांडर द्वारा जानकारी दी जाएगी.  

अब देश में चल सकेगी Cryptocurrency, सुप्रीम कोर्ट ने हटाया RBI द्वारा लगाया गया बैन

हिंदू धर्म का पालन करने को लेकर मद्रास हाईकोर्ट ने दिया बड़ा निर्देश

कोरोना वायरस के चलते RBI हुई सतर्क, घटा सकती हैं ब्याज दरें

Related News