भारतीय पुरुष रिकर्व टीम ने किया विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश

नई दिल्ली : भारतीय पुरुष रिकर्व टीम ने विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. सेमीफाइनल मुकाबले में तरूणदीप राय, अतनु दास और प्रवीण जाधव की भारतीय टीम ने शूटऑफ में नीदरलैंड जैसी मजबूत टीम को 29.28 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया.

धवन खुद टीम के लिए खेलना चाहते हैं और यही माइंडसेट चोट से उबरने में उनकी मदद करेगा : विराट

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय टीम ने वर्ष 2005 के बाद पहली बार फाइनल में जगह बनाई है, जहां भारतीय टीम का सामना चीन से होगा. चीन ने सेमीफाइनल में कोरिया को 6.2 से हराया. पुरुष रिकर्व टीम दूसरी बार विश्व चैंपियनशिप फाइनल में पहुंची है. मैड्रिड में 2005 में भारतीय टीम में राय, जयंत तालुकदार और गौतम सिंह थे जो फाइनल में कोरिया से 232.244 से हार गए थे. 

आज इंग्लैंड के सामने होगी वेस्टइंडीज, मुकाबले पर बारिश का साया

अब तुर्की से होगा मुकाबला 

इसी के साथ भारतीय महिला कंपाउंड टीम वर्ग में पदक की दावेदार है जो शनिवार को कांस्य पदक के प्लेऑफ मुकाबले में तुर्की से खेलेगी. क्वॉर्टर फाइनल में चीनी ताइपै को 6.0 से हराने के बाद भारतीय पुरुष रिकर्व टीम को मेजबान टीम से कड़ी चुनौती मिली. नीदरलैंड टीम में दुनिया के नंबर दो तीरंदाज स्टीव विजलेर, रियो ओलिंपिक 2016 में सेमीफाइनल तक पहुंचे जेफ वान डेन बर्ग और लंदन ओलंपिक 2012 में सेमीफाइनल खेलने वाले रिक शामिल थे. उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम पहले ही ओलंपिक कोटा हासिल कर चुकी है.

वर्ल्ड कप 2019: भारत की जीत से बौखलाया पाक, कहा- इंडिया को मिलती है मनमुताबिक पिच

पाकिस्तान ने बनाया पायलट अभिनन्दन पर विवादित विज्ञापन, भड़की सानिया मिर्ज़ा ने किया ऐसा ट्वीट

चार भारतीय तीरंदाजों ने बनाई विश्व तीरंदाजी चैम्पियनशिप में अपनी जगह

 

Related News