जनजातीय महिला को बेचने के लिए अरबाज ने रची खौफनाक साजिश, पुलिस भी रह गई दंग

साहिबगंज: 12 जनवरी 2022 को झारखंड के साहिबगंज में एक 26 वर्षीय जनजातीय महिला सुशीला हंसदा का जंगल में जला हुआ शव बरामद हुआ था। किसी ने उसका क़त्ल कर के लाश को जला कर फेंक दिया था। अब इस हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। यह लव जिहाद की घटना निकली जिसमें शादीशुदा अरबाज़ ने मृतिका को बेचने की नीयत से प्रेम जाल में फँसाया था। जब महिला ने इसका विरोध किया तो अरबाज़ ने अपनी पत्नी के साथ मिल कर सुशीला की हत्या कर दी। क़त्ल के पश्चात् लाश को जला कर जंगल में ठिकाने लगा दिया गया। पुलिस ने अरबाज़ एवं उसकी पत्नी के साथ इस कत्ल में सम्मिलित एक अन्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

मिल रही ख़बरों के अनुसार, घटना शिकारीपाड़ा थानाक्षेत्र के गाँव सुंदरा फलान की है। यहाँ के रहने वाले शादीशुदा अरबाज़ ने सोशल मीडिया के जरिए बरहेट थाना क्षेत्र के संजोरी गाँव की 26 वर्षीया जनजातीय महिला सुशीला हंसदा से मित्रता की। कुछ दिनों की चर्चा में अरबाज़ ने सुशीला को शादी का झाँसा दे कर अपने पास बुलाया। 11 जनवरी को सुशीला अपने घर में दुमका में रहने वाली सहेली प्रमिला से मिलने की बात कह कर निकल गई। हालाँकि वह अरबाज़ के समीप गई थी। शादीशुदा सुशीला एक बच्चे की माँ थी जो पारिवारिक कारणों से अपने पति से अलग रहती थी।

सुशीला अरबाज़ के घर पर रुकी। 12 जनवरी 2022 को सुशीला ने अरबाज़ को कॉल पर किसी से बात करते सुना। फोन पर अरबाज़ 50 हजार रुपए में सुशीला का सौदा कर रहा था। सुशीला ने अरबाज़ से इस बात पर लड़ाई की तो अरबाज़ ने अपनी पत्नी रेहिना, प्रियंका मुर्मू एवं साहिल अंसारी नाम के एक साथी के साथ मिल कर सुशीला का क़त्ल कर दिया। क़त्ल से पहले सुशीला के सिर पर लोहे की रॉड से हमला किया गया तथा बेहोशी की हालत में उसका गला दबा दिया गया। बाद में लाश को जंगल में फेंक कर आग लगा दी गई थी। 13 जनवरी 2023 को पुलिस ने सुशीला का शव भुगतानडीह के जंगल से बरामद किया था।

वही इस घटना में सुशीला के भाई जॉनस की शिकायत पर शिकारीपाड़ा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। शिकायत में अरबाज़ नाम के अपराधी का जिक्र किया गया था। पुलिस ने तहकीकात आरम्भ की। तहकीकात में अरबाज़ और उसकी पत्नी रेहिना की लोकेशन केरल में मिली। पुलिस ने दोनों को केरल से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अरबाज़ एवं उसकी पत्नी के चंगुल से 2 लड़कियों को आज़ाद करवाया। इन दोनों को अरबाज़ ने केरल में बेच दिया था। पूछताछ में अरबाज़ के मानव तस्करी में संलिप्त होने की खबर प्राप्त हुई। बताया गया कि वह लड़कियों को प्यार के जाल में फँसा कर अलग-अलग जगह बेच दिया करता था। अरबाज़ द्वारा कुछ अन्य महिलाओं एवं जनजातीय लड़कियों को बरेली एवं दिल्ली में भी बेचने की खबर प्राप्त हुई है जिसकी पुलिस तहकीकात कर रही है। इन दोनों से हुई पूछताछ के आधार पर साहिल अंसारी एवं प्रियंका मुर्मू को भी पकड़ा गया है।

महिला की हत्या कर टुकड़े-टुकड़े किए और दफना दिया.., शब्बीर अहमद गिरफ्तार

दिल्ली: प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस में बैठे युवक की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

बंगाल में बिजली कनेक्शन के नाम पर हो रही काला बाजारी, इस तरह हुआ भंडाफोड़

Related News