सभी कंपनियां चारों खाने चित, APPLE ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

वैश्विक बाजार में साल 2018 की दूसरी तिमाही में एप्पल में 5.5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. लेकिन इसकी बावजूद वह 17 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ सबसे आगे रही है. आपको बता दें कि एप्पल को हमेशा आगे रहना पसंद रहा है. इंटरनेशनल डेटा कॉर्प (आईडीसी) की बुधवार को जारी रिपोर्ट में यह जानकारी मिल सकी है. एप्पल के एलटीई सक्षम वॉच की मांग सबसे ज्यादा इस दौरान रही है. 

कंपनी ने वेयरेबल्स बाजार में शीर्ष स्थान बरकरार रखा और कुल 47 लाख वॉचेज की बिक्री की है. इसके बाद दूसरे नंबर पर चीनी कंपनी श्याओमी रही, जिसमें 42 लाख डिवाइसों की बिक्री की और इसकी बाजार हिस्सेदारी 15.1 फीसदी रही है.आईडीसी की 'वर्ल्डवाइड क्वाटरली वेयरेबल डिवाइस ट्रैकर' रिपोर्ट के माने तो, समीक्षाधीन तिमाही में कुल 2.79 वेयरेबल्स की बिक्री हुई और इसकी वृद्धि दर साल-दर-साल आधार पर 8.3 फीसदी रही, जबकि कुल 4.8 अरब डॉलर मूल्य की बिक्री रिकॉर्ड हुई है. 

आईडीसी की वेयरेबल्स टीम के शोध निदेशक रामोन टी. लामास एक बयान के मुताबिक, "इस तिमाही में स्मार्ट वेयरेबल्स की मजबूत मांग रही, जबकि बेसिक वेयरेबल्स बाजार में गिरावट दर्ज की गई थी. कुल मिलकर एप्पल ने सबको पछाड़ते हुए बाजी मार ली है. 

 

यह भी पढ़ें...

FACEBOOK लगातार कर रहा है धोखाधड़ी, अब WHATSAPP ने भी बना लिया है आपसे दूर रहने का मन ?

सैकड़ों फोन आ जाने के बाद आज भी कायम है XIAOMI के इस फ़ोन की बादशाहत

विंडोज 10 के लिए MICROSOFT देने जा रही है यह नई सुविधा

Whatsapp पर हो गई है अगर आपसे यह बड़ी गलती, तो चुटकियों में ऐसे हो जाएगी ठीक

Related News