पेमा खांडू के इस्तीफे के लिए एएनवाईए ने ईटानगर के बंद का आह्वान किया

ऑल न्याशी यूथ एसोसिएशन (एएनवाईए) ने सोमवार को मुख्यमंत्री पेमा खांडू के इस्तीफे की अपनी पूर्व मांग को दोहराते हुए 13 जनवरी को 36 घंटे के ईटानगर कैपिटल कॉम्प्लेक्स (आईसीसी) बंद की घोषणा की।

आन्या ने आरोप लगाया था कि पेमा खांडू 10 दिसंबर, 2021 को भ्रष्टाचार के कई आरोपों का सामना कर रहे थे, और स्पष्टीकरण के लिए 15 दिन की समय सीमा निर्धारित करते हुए राज्य सरकार को एक प्रतिनिधित्व भेजा था। राज्य सरकार के दावे पर कोई स्पष्टीकरण देने में विफल रहने के बाद, अन्या ने 30 दिसंबर को मुख्यमंत्री के इस्तीफे के लिए सात दिन की समय सीमा तय की।

आन्या के अध्यक्ष ब्याबांग जोरम ने यहां प्रेस क्लब में मीडिया से कहा कि संघ के पास इस मुद्दे पर राज्य सरकार की लंबी चुप्पी के जवाब में 36 घंटे के आईसीसी बंद का लोकतांत्रिक आंदोलन शुरू करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन को अभी तक इस मामले पर राज्य सरकार से सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली है।"

जोरम ने एक सवाल के जवाब में कहा, "अगर राज्य सरकार बंद के दिन से पहले उनकी मांगों का जवाब देती है तो कोई भी प्रस्तावित बंद को वापस लेने के लिए तैयार है।" यदि बंद के दौरान कोई भी दुखद हिंसा होती है, तो सरकार को जवाबदेह ठहराया जाएगा "आन्या का अध्यक्ष घोषित किया गया"

उन्होंने कहा कि बंद के दौरान हो रहे स्कूली छात्रों की परीक्षा छूट दी जाएगी।

ट्रैन में यात्रा करने वालों के लिए बुरी खबर, रेलवे ने उठाया ये बड़ा कदम

ओडिशा में 7,071 नए COVID-19 मामले सामने आए

आर्थिक विशेषज्ञ ने भारतीय अर्थव्यवस्था को इस वित्त वर्ष में 9.5% की वृद्धि का अनुमान लगाया

Related News