Omicron पर एक और अपडेट, वैज्ञानिकों ने कहा- नया वैरिएंट पहले से अधिक नाशकारी और प्राणघातक....

नई दिल्ली: विश्व पर मंडरा रहे सबसे बड़े खतरे ओमिक्रॉन का आगमन भारत में हो हो चुका है. देश में अब तक कुल 38 मामले देखने को मिल चुके हैं. आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, चंडीगढ़ में नए संक्रमित मिले है. जहां इस बात का पता चला है कि बीते दिनों Oxford University की तरफ से की गई भविष्यवाणी विश्व के लिए बड़ी चेतावनी बन चुकी है. कोविड की वैक्सीन Covishield बनाने वाले वैज्ञानिक भी बोल रहे हैं कि नया वैरिएंट पहले से अधिक नाशकारी और प्राणघातक होने वाला है.

अभी तक कोविड वायरस की जिस मार  का सामना हम करते हुए आ रहे है, ये अंत नहीं है. जहां इस बात का पता चला है विश्व में बढ़ते कोविड केसों के मध्य बड़ी विपदा या यूं कहें त्रासदी की मार को झेलना पड़ सकता है. स्टडी में दावा किया गया है कि ओमिक्रॉन की वजह से जनवरी में यूके में बड़ी लहर को भी झेलना पड़ सकता है. 

इसी दौरान कोरोना का नया वैरिएंट देश के कई बड़ी आबादी वाले शहरों में तेजी से पाँव पसरते हुए नज़र आ रहा है. आंध्र प्रदेश और चंडीगढ़ में ओमिक्रॉन (Omicron) का पहला संक्रमित पाया गया. महाराष्ट्र में कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का नया मामला देखने को मिला है. इसके साथ ही देश में अब तक कुल 38 केस दर्ज कर लिए गए है. महाराष्ट्र में 18, राजस्थान में 9, कर्नाटक में 3, गुजरात में 3 और आंध्र प्रदेश में 1 के साथ ही दिल्ली में 2, चंडीगढ़ में 1, केरल में ओमिक्रॉन का 1 संक्रमित मिला है. शनिवार को दिल्ली में ओमिक्रॉन का दूसरा मामला सामने आया है. उसने जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका की यात्रा की थी.

हरनाज़ कौर बनी मिस यूनिवर्स, जानिए हैं कौन?

सावधान! बार बार खासी आना भी हो सकता है फेफड़ों के कैंसर का संकेत

वो रक्षा मंत्री, जिसके कारण देश ने सुना 'सर्जिकल स्ट्राइक' का नाम

Related News