हाथरस कांड में एक और गिरफ़्तारी, यूपी STF ने केरल से PFI सदस्य को दबोचा, दंगे भड़काने का आरोप

लखनऊ: हाथरस कांड में हिंसा भड़काने की कोशिश करने के मामले में कट्टरपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) के एक सक्रिय सदस्य कमाल केपी को यूपी STF ने गिरफ्तार कर लिया है. वह केरल के मल्लापुरम जिले का निवासी बताया जा रहा है. इस मामले में UAPA के तहत अरेस्ट किए गए पत्रकार सिद्दीक कप्पन के मोबाइल से मिले वॉइस नोट के आधार पर केपी को अरेस्ट किया गया है. इस वॉइस नोट में दंगा भड़काने के लिए सीक्रेट मीटिंग को लेकर कोड वर्ड का उपयोग किया गया था.

बता दें कि, गिरफ्तार किए गए कमाल केपी का लखनऊ से PFI कनेक्शन में पकड़े गए बदरुद्दीन से भी कनेक्शन था.  हाथरस की घटना की आड़ में हिंसक दंगे कराने की साजिश से संबंधित थाना मामला मथुरा में दर्ज किया गया था. ये मामला IPC की धारा 153A/295A/120B और UAPA के तहत मथुरा के मांट पुलिस थाने में दर्ज किया गया था. यूपी STF ने 25 हजार रुपये के इनामी PFI के सक्रिय सदस्य कमाल केपी को केरल के मेलाटूर क्षेत्र से दबोचा है.   

STF की जांच में पता चला है कि सिद्दीक़ कप्पन के मोबाइल डेटा से एक वॉइस नोट मिला था. जो कमाल केपी को भेजा गया था और जिसमें  कोड वर्ड का इसतमाल करके सीक्रेट मीटिंग बुलाई गई थी, जिसमें दंगा भड़काने की साजिश रची गई थी. इसके साथ ही कमाल केपी  विस्फोटक पदार्थों के साथ लखनऊ में पकड़े गए हिट स्क्वाड के सदस्य बदरुद्दीन से भी कनेक्टेड था. 

झारखंड में फिर मिला नोटों का अंबार, कोयले की काली कमाई का IAS पूजा सिंघल से कनेक्शन

मुस्लिम महिलाओं का बाल कटवाना और थ्रेडिंग करवाना इस्लाम में नाज़ायज़- मौलाना शहाबुद्दीन रजवी

जिन 6 हज़ार किलो फूलों पर चलीं प्रियंका गांधी, उनसे 'गुलाल' बनाएगी कांग्रेस सरकार, भड़की भाजपा

 

Related News