कुमार विश्वजीत संभालेंगे आंध्र प्रदेश के नए इंटेलिजेंस ADG का पद

अमरावती: निर्वाचन आयोग ने 1994 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अफसर कुमार विश्वजीत को आंध्र प्रदेश का नया इंटेलिजेंस एडीजी बनाया है। इस बारे में केंद्रीय चुनाव आयोग ने प्रदेश सरकार को निर्देश जारी कर दिया है। कुमार विश्वजीत इससे पहले राज्य पुलिस भर्ती बोर्ड के चेयरमैन के पद पर अपनी तैनात थे। कुमार विश्वजीत को स्पष्ट तौर पर निर्वाचन आयोग से भी आदेश मिला है कि वे तत्काल प्रभाव से इंटेलिजेंस एडीजी के तौर पर पदभार ग्रहण करें।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव को खत लिखकर इस बारे में जानकारी दी। पत्र के अनुसार निर्वाचन आयोग ने राज्य सरकार द्वारा की गई नियुक्ति को लेकर दिए पैनल के नामों पर मंथन किया था। जिसमें कुमार विश्वजीत को इंटेलिजेंस एडीजी के पद के लिए चुना गया। इस पूरे मामले को लेकर प्रदेश सरकार को काफी फजीहत झेलना पड़ी थी। साथ ही लोगों में इस बात को लेकर संशय भी उपजे कि चंद्रबाबू सरकार ब्युरोक्रेसी का चुनाव में दुरूपयोग रही है।

आपको बता दें कि आगामी 11 अप्रैल को आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा के लिए मतदान होना है। इससे पहले कुमार विश्वजीत को एडीजी के पद पर तैनात करना राज्य सरकार का अहम् फैसला माना जा रहा है।

खबरें और भी:-

राहुल के वायनाड से चुनाव लड़ने पर वामदलों में मची कुछ इस तरह हलचल

लोकसभा चुनाव: भीम आर्मी पर भड़कीं मायावती, दलित वोटों को लेकर छलका दर्द

बगैर कोख के पैदा हुई थी बेटी, तो 55 वर्ष की आयु में माँ ने दिया नातिन को जन्म

 

Related News