आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा, फैक्ट्री में गैस लीक होने से एक कर्मचारी की मौत, तीन घायल

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में हुए गैस लीक के हादसे को अभी लोग भूले नहीं पाए थे कि राज्य में एक और गैस लीक की घटना सामने आई है. आंध्र प्रदेश के कर्नूल जिले में अमोनिया गैस का रिसाव हो गया है. इस हादसे में एक कर्मचारी की मौत हो गई है और तीन लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में एडमिट कराया गया है.

ये घटना SPY Agros फैक्टरी की है और ये नंदी ग्रुप की कंपनी है. कर्नूल के कलेक्टर ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया है कि, 'आज, नांदयाल में SPY Agros कंपनी में गैस रिसाव का हादसा हुआ है. इस हादसे में 50 वर्षीय कर्मचारी की जान चले गई है. गैस लीक कंपनी में हुई है और बाहर किसी को भी कोई जोखिम नहीं है. चिंता की कोई बात नहीं. घटना की सूचना मिलते ही हमारी टीम घटनास्थल पर पहुंच गई और सुरक्षा उपायों को सुनिश्चित किया.'

बता दें कि 7 मई को एलजी पॉलिमर्स के विजाग स्थित एक प्लांट से लगभग 800 टन खतरनाक स्टाइरीन गैस लीक हुई थी. इसकी वजह से 12 लोगों की जान चले गई थी और 3,000 लोगों को गंभीर हालत में अस्पतालों में एडमिट करना पड़ा था. यह रिसाव एक टैंक से हुआ था जो बहुत पुराना था, उसमें टेम्परेचर मॉनिटर करने वाला गॉज या स्प्रिंकलर सिस्टम नहीं था.

जेफ़ बेजोस पर भड़के टेस्ला के एलन मस्क, कह दिया 'नकलची बिल्ली'

को-ऑपरेटिव बैंक की निगरानी से जुड़ा अध्यादेश राष्ट्रपति ने किया जारी

आज है विश्व एमएसएमई दिवस, जानें इवेंट से जुड़े रोचक तथ्य

Related News