ऑटो ड्राइवर की फिल्म पहुंची ऑस्कर अवार्ड में, खूब हुई तारीफे

ऑस्कर अवार्ड जो दुनिया का सबसे बड़ा अवार्ड माना जाता है. पूरी दुनिया में ऑस्कर अवार्ड्स की धूम रहती है. ऑस्कर में शामिल होना बहुत बड़ी उपलब्धि माना जाता है. और हमारे देश के एक ऑटो ड्राइवर ने भी कड़ी मेहनत करके ऑस्कर अवार्ड की सूची में अपना नाम शामिल करवा लिया है. जी हाँ... हम आपको भारत के एक ऐसे ऑटो ड्राइवर की कहानी बता रहे है जिसने एक फिल्म लिखी थी और वो ऑस्कर में पहुंच गई.

अब आप भी ये ही सोच रहे होंगे कि भला ऑटो ड्राइवर की फिल्म की कहानी कैसे ऑस्कर में पहुंच सकती है लेकिन ऐसा हुआ है. आइये बताते है आपको ऑटो ड्राइवर की फिल्म के बारे में-

इस फिल्म का नाम है 'विसारनाई'. इस फिल्म ने नेशनल अवार्ड भी जीता है और साल 2017 में ये फिल्म फॉरेन लैंग्वेज कैटेगरी में भारत की तरफ से अधिकारित तौर पर शामिल हुई. खास बात तो ये है कि देश के साथ-साथ विदेशो में भी इस फिल्म की खूब चर्चा हुई. इस फिल्म के लेखक एम चंद्रा कुमार है जो कोयम्बटूर (तमिलनाडु) में ऑटो चलाते है.

एम चंद्र कुमार के साथ साल 1983 में एक घटना हुई थी उन्हें पुलिस ने पूछताछ के लिए गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने उनके साथ कई अत्याचार किये और उनसे जबरदस्ती गुनाह कबूल करवाए. फिर उन्हें करीब साढ़े पांच महीने तक कैद रखा इसके बाद रिहा किया. इस घटना को उन्होंने एक नावेल में बदल दिया जिसका नाम 'लॉक-अप' रखा. फिर उन्होंने इस नावेल को ही फिल्म में तब्दील कर दिया था जो ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हो गई थी. अब चंद्रा कुमार मशहूर लेखक भी बन चुके है और उन्होंने अब तक 6 किताबे लिख दी है.

Video : निरहुआ और आम्रपाली का ये होली वीडियो इंटरनेट पर तोड़ रहा सारे रिकॉर्ड

नेशनल क्रश गर्ल प्रिया प्रकाश वारियर ने शेयर किया होली वीडियो

तो इस वजह से चर्चा में आयी है प्रिया प्रकाश

 

Related News