केबीसी शो के दौरान अमिताभ बच्चन हुए भावुक, साझा की ये कहानी

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन का लोकप्रिय टीवी रियेलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 12वां सीजन आरम्भ हो चुका है। शो आरम्भ होने के साथ ही ऑडियंस में इसे लेकर बहुत क्रेज देखने को मिल रहा है। शो के कुछ एपिसोड प्रसारित भी हो चुके हैं। जिसमें बिग बी शो के कंटेस्टेंट से प्रश्न करते हुए ऑडियंस संग अपने जीवन से संबंधित कुछ दिलचस्प कहानियां भी सुनाते दिखाई दिए। इस बीच हाल ही में केबीसी के एक एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने अपने विद्यालय के दिनों की एक बहुत भावुक कहानी साझा की।

दरअसल, हॉटसीट पर बैठे जय कुलश्रेष्ठ ने शो के दौरान स्वयं से जुड़ी एक स्टोरी सुनाई। जय ने अपने बचपन की स्टोरी सुनाते हुए बताया कि वो अपने लिए 7 रुपये के स्नैक क्रय करना चाहते थे, परन्तु उनकी मां के पास केवल 5 रुपये थे। ऐसे में बिग बी ने भी उन दिनों को याद करते हुए कहा कि उनकी लाइफ में भी एक दौर था, जब 2 रुपये का बहुत महत्व था। जय कुलश्रेष्ठ से बात करते हुए अमिताभ ने बताया कि वह विद्यालय क्रिकेट क्लब का मेंबर बनना चाहते थे, परन्तु ऐसा नहीं हो सका। क्योंकि इसके लिए उन्हें दो रुपये की आवश्यकता थी। 

वही उन्होंने अपनी मां, तेजी बच्चन से 2 रुपये मांगे, परन्तु उनकी मां ने उन्हें यह कहकर रुपये देने से इंकार कर दिया कि उनके पास पैसे नहीं हैं। बिग बी आगे कहते हैं- उस दो रुपये का मूल्य मुझे आज समझ आता है। इसके साथ-साथ बिग बी ने एक और किस्सा याद किया। उन्होंने बताया कि उन्हें एक कैमरा चाहिए था। ये उन्हें मिला भी, परन्तु वर्षो पश्चात्। उनके पिताजी, हरिवंशराय बच्चन रूस से उनके लिए ये कैमरा लाए थे। उन्हें ये कैमरा तब प्राप्त हुआ, जब वह एक अभिनेता बन चुके थे। परन्तु आज भी उनके पास वह कैमरा है। जो कि उनके लिए अनमोल है। बिग बी कहते हैं- 'चीजों का मूल्य हमारे जीवन भर हमारे साथ रहता है।'

इस शो से हिना खान को मिली असली पहचान

आखिर क्यों रेखा ने कहा- 'प्यार का इंतजार तो है, लेकिन नहीं है उसका नाम लेने की इजाजत'

जानिए क्यों किसी एक्टर को छोड़ मोहिना कुमारी ने की सुयश रावत से शादी

Related News