कोरोना को मात देने के बाद पहली बार संसद पहुंचेंगे अमित शाह, लोकसभा की कार्यवाही में होंगे शामिल

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। आज गृह मंत्री अमित शाह संसद की कार्यवाही में शामिल होंगे। वह संसद पहुंचकर लोकसभा की कार्यवाही में शामिल होंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को आज निचले सदन में कई महत्वपूर्ण विधेयकों को सदन के समक्ष रखना है और पास कराने के लिए दो अन्य बिलों के साथ विदेशी अंशदान (विनियमन) संशोधन विधेयक, 2020 पेश करना है। 

कोरोना वायरस को मात देने के बाद संसद के मानसून सत्र के दौरान यह उनकी पहली मौजूदगी होगी। अमित शाह बीते महीने कोरोना वायरस की चपेट में आए थे। गृह मंत्री अमित शाह के आज दोपहर तीन बजे तक संसद के सत्र में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। वह अपने दो जूनियर मंत्रियों नित्यानंद राय और लोकसभा के विधायी व्यवसाय जी किशन रेड्डी के साथ मौजूद होंगे। 

सदन के विधायी व्यवसाय के मुताबिक, मंत्री गृह मंत्रालय के पटल पर रखे जाएंगे और फिर विदेशी अंशदान (विनियमन) संशोधन बिल, 2020 पेश करेंगे, जो विदेशी अंशदान (विनियमन) अधिनियम, 2010 में बदलाव की मांग करता है। शाह इसके पास होने के लिए राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय बिल, 2020 भी लाएंगे। माना जा रहा है कि शाह की मौजूदगी में सदन का सत्र हंगामेदार रह सकता है। 

लोजपा कार्यकर्ताओं को चिराग का भावुक पत्र, कहा- बड़े साहब के ठीक होने तक जनता का ख्याल रखें

शिक्षकों के ट्रांसफर को लेकर सीएम योगी का बड़ा आदेश- 45000 टीचर्स को मिलेगा फायदा

कृषि बिल के विरोध में केजरीवाल, कहा- विपक्षी दल मिलकर बिलों को हराएँ, किसान यही चाहता है...

 

Related News