कृषि बिल के विरोध में केजरीवाल, कहा- विपक्षी दल मिलकर बिलों को हराएँ, किसान यही चाहता है...
कृषि बिल के विरोध में केजरीवाल, कहा- विपक्षी दल मिलकर बिलों को हराएँ, किसान यही चाहता है...
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज संसद के उच्च सदन में कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) बिल, 2020 और कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक, 2020 पेश कर दिया. तोमर ने कहा कि ये बिल किसानों के जीवन में क्रांतिकारी परिवर्तन लाने वाले हैं.  वहीं विपक्षी दल इन विधेयकों का पुरजोर विरोध कर रहे हैं. 

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने भी इन विधेयकों का विरोध किया है और गैर भाजपा दलों से उच्च सदन में इनके वोट करने का आग्रह किया है. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'आज पूरे देश के किसानों की नजर राज्य सभा पर है. राज्य सभा में भाजपा अल्पमत में है. मेरी सभी ग़ैर भाजपा पार्टियों से अपील है कि सब मिलकर इन तीनों बिलों को हरायें, यही देश का किसान चाहता है.'

बता दें कि सीएम केजरीवाल से पहले यूपी की पूर्व सीएम और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने भी कृषि बिलों का विरोध किया था. मायावती ने कहा था कि लोकसभा में किसानों से संबंधित दो बिल, उनकी सभी शंकाओं को दूर किए बिना ही पारित कर दिए गए हैं. उससे बसपा बिल्कुल भी सहमत नहीं है. पूरे देश का किसान क्या चाहता है? इस ओर केंद्र सरकार अवश्य ध्यान दे तो यह बेहतर होगा.

कृषि बिल: मोदी सरकार के समर्थन में आई YSRCP, कहा- दलालों का साथ दे रही कांग्रेस

300 से कम कर्मचारियों वाली कंपनी के लिए आसान हुआ छटनी करना, लोकसभा में बिल पेश

देश में कोरोना से हाहाकार, 7 राज्यों के सीएम के साथ पीएम मोदी करेंगे बैठक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -