'शिवसेना सत्ता की भूखी है, हिंदुत्व तक से समझौता कर लिया': अमित शाह

पुणे: केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र की अघाड़ी सरकार और खासकर उद्धव ठाकरे को हाल ही में अपने निशाने पर लिया है। जी दरअसल पुणे में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करके हुए अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर विश्वासघात करने के साथ ही सत्ता के लिए हिंदुत्व से समझौता करने का गंभीर आरोप लगाया। इस दौरान उन्होंने शिवसेना पर ''सत्ता के भूखे'' होने का आरोप लगाया। जी दरअसल यहाँ आकर अमित शाह ने यह दावा किया कि 'उद्धव ठाकरे को साफ साफ बता दिया गया था कि चुनाव के बाद देवेन्द्र फडणवीस ही सीएम बनेंगे लेकिन नतीजों के बाद शिवसेना ने सत्ता के लिए बीजेपी के साथ विश्वासघात किया और सत्ता के लिए हिंदुत्व तक से समझौता कर लिया।'

आगे अमित शाह ने महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन पर भी तंज कसा. उन्होंने इस दौरान महा विकास अघाड़ी गठबंधन की तुलना एक पंक्चर ऑटो से कर दी। हालाँकि इस बार सबसे अहम यह रहा कि से शाह का सबसे करारा वार शिवसेना के मुखिया उद्धव ठाकरे पर रहा। जी दरअसल अमित शाह ने महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी गठबंधन सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि 'कांग्रेस एक ''डीलर'' और शिवसेना एक ''दलाल'' है जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का संबंध ''तबादलों'' से है।' कुछ समय पहले भी भाजपा ने आरोप लगाया था कि राज्य के एक वरिष्ठ खुफिया अधिकारी ने अगस्त 2020 में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के तबादलों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया था।

आप सभी को बता दें कि बीते कल यानी रविवार को ठाकरे का संदर्भ देते हुए गृह मंत्री ने कहा, ''प्रधानमंत्री मोदी और मेरी मौजूदगी में आपको बताया गया था कि चुनाव देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में लड़ा गया इसलिए फडणवीस ही दोबारा मुख्यमंत्री होंगे। लेकिन, आप मुख्यमंत्री बनना चाहते थे इसलिए आपने हमें (भाजपा) धोखा दिया और आप मुख्यमंत्री बन गए (महाराष्ट्र के)।'' वहीं दूसरी तरफ शिवसेना ने अमित शाह के आरोपों को बेबुनियाद बताया है। शिवसेना के नेता अरविंद सावंत का कहना है कि शिवसेना ज़बान पर भरोसा करती है और कभी वादाखिलाफी नहीं करती।

सड़कों की तुलना हेमा मालिनी के गाल से करने के बाद मंत्री ने मांगी माफ़ी

पंजाब कांग्रेस में फिर शुरू हुआ अंतरकलह, कैबिनेट मंत्री ने सिद्धू को बताया 'भाड़े का राजनेता'

साइबर ठगों के कारनामों पर पुलिस ने लगाई लगाम, 11 ठगों को किया गिरफ्तार

Related News