टेनिस स्टार सोफिया केनिन ने डब्ल्यूटीए प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब किया अपने नाम

अमेरिकी टेनिस स्टार सोफिया केनिन को डब्ल्यूटीए प्लेयर ऑफ द ईयर नामित किया गया है। उसने सेमीफाइनल में एशलीघ बार्टी को और फाइनल में गार्बाइन मुगुरुजा को हराकर बेंगलुरु पार्क में खिताब जीता। केनिन फ्रेंच ओपन के फाइनल में भी पहुंचे और सीजन को करियर की उच्च श्रेणी 4 में स्थान दिया।

सोफिया ने मेलबर्न में 1 फरवरी को ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के लिए तीन सेटों में स्पेन की गार्बाइन मुगुरुजा को हराया। उन्होंने अपने पहले करियर ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए विश्व की नंबर 1 एशले बार्टी एन मार्ग को भी हराया। 22 वर्षीय भी 10 अक्टूबर को फ्रेंच ओपन के फाइनल में आगे बढ़े, लेकिन चैंपियन इगा स्वोटेक से सीधे सेटों में हार गए।

सोफिया सेरेना विलियम्स, मार्टिना नवरातिलोवा, लिंडसे डेवनपोर्ट, ट्रेसी ऑस्टिन, क्रिस एवर्ट, वीनस विलियम्स और जेनिफर कैप्रियाटी को मिलाकर डब्ल्यूटीए प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीतने वाली आठवीं अमेरिकी बन गई हैं। इगा स्वार्टक, जो ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने वाले पहले पोलिश खिलाड़ी बने, को डब्ल्यूटीए का मोस्ट इम्प्रूव्ड प्लेयर ऑफ़ द ईयर चुना गया। विक्टोरिया अजारेंका को डब्ल्यूटीए कमबैक प्लेयर ऑफ द ईयर नामित किया गया था, क्योंकि उन्होंने चार साल में वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन में अपना पहला खिताब जीता था और यूएस ओपन में अपने पांचवें करियर ग्रैंड स्लैम फाइनल में प्रवेश किया था।

अंतर्राष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय के लिए महाराष्ट्र कैबिनेट ने दी विधेयक को मंजूरी

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने फिट इंडिया साइक्लोथॉन के दूसरे संस्करण का किया शुभारंभ

दिवंगत फुटबॉलर डिएगो माराडोना के नाम पर होगी ' हैंड ऑफ गॉड ' की स्थापना

Related News