धारा-370 पर पप्रधानमंत्री के सहयोग में आगे आए अमेरिकी कांग्रेस नेता, कहा- भारत का फैसला सही...

वाशिंगटन: 5 अगस्त को धारा-370 हटाए जाने के बाद भारत सरकार के फैसले का अमेरिकी कांग्रेस ने समर्थन किया है. जंहा अमेरिकी कांग्रेस नेता जो विल्सन ने कहा है कि धारा-370 को निरस्त करने का भारत का फैसला पीएम मोदी के आर्थिक विकास को बढ़ावा देने, भ्रष्टाचार से लड़ने और लिंग, जाति और धार्मिक भेदभाव को समाप्त करने के प्रयासों का समर्थन करने के लिए था.

मिली जानकरी के अनुसार अमेरिकी कांग्रेस नेता जो विल्सन ने भारत को लेकर अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में कुछ बातें कही हैं. जंहा उन्होंने कहा कि अगस्त में मैं इस्लामिक चरमपंथी हमलों या 26 नवंबर, 2008 भारतीय समकक्ष या 9/11 सामूहिक हत्याओं के स्थानों का सम्मान करने के लिए मुंबई का दौरा किया. लेकिन नई दिल्ली में पीएम मोदी द्वारा स्वतंत्रता दिवस का संबोधन प्रेरणादायक था.

एक रिपोर्ट के इस बात का खुलासा हुआ है अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में बोलते हुए विल्सन ने 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम को याद करते हुए कहा कि सितंबर में, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के हाउडी मोदी के स्वागत के लिए ह्यूस्टन में उपस्थित होना असाधारण था.52,000 सदस्यों के साथ भाग लेने के साथ, राज्य के प्रमुख के लिए यह अमेरिकी इतिहास का सबसे बड़ा स्वागत कार्यक्रम था.'

इमरान खान के भांजे को अग्रिम जमानत, अस्पताल में डॉक्टरों के साथ की थी मारपीट

विदेशों में भी पहुंची CAA प्रदर्शनों की आग, अमेरिका और रूस ने जारी की चेतावनी

पाकिस्तान: पोलियो की दवा पिलाने गई टीम पर बंदूकधारियों ने दागी गोलियां, दो पुलिसकर्मियों की मौत

Related News