न्यूयॉर्क के इस अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, 9 मासूमों की गई जान

वाशिंगटन: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के एक अपार्टमेंट में रविवार को भीषण आग लगने से 19 लोगों की मौके पर ही जान चली गई। मृतकों में 9 बच्चे शामिल हैं। आग में 32 लोग गंभीर रूप से आग की चपेट में आने से झुलस गए है। उनमें से 9 की  हालत गंभीर कही जा रही है। यह हादसा शहर के ब्रॉक्स बॉरो क्षेत्र में हुआ। 19 मंजिला बहुमंजिला इमारत में लगी आग में 22 अन्य लोग मामूली रूप से जख्मी हुए हैं। न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने ट्वीट कर बोला है कि रविवार को हुई इस घटना में हमने 19 लोगों को गवा दिया है। यह दुखद घटना है। मृत लोगों के लिए मेरे साथ प्रार्थना कीजिए, खासकर नौ मासूम बच्चों के लिए। उन्होंने न्यूयॉर्क शहर के अग्नि शमन मंत्रालय को आग पर तेजी से काबू पाने के लिए धन्यवाद दिया।

दूसरी व तीसरी मंजिल के डुप्लेक्स में लगी आग: अब तक मिली जानकारी के अनुसार अग्निशमन मंत्रालय के प्रमुख डेनियल नीग्रो भी मेयर एडम्स के साथ घटनास्थल पर आ गए थे। उन्होंने कहा है कि आग अपार्टमेंट की दूसरी और तीसरी मंजिल पर एक डुप्लेक्स अपार्टमेंट में लग गई थी। अपार्टमेंट का दरवाजा खुला छोड़ दिया गया था, जिससे आग और धुआं 19 मंजिला इमारत में तेजी से फैलता चला गया। नीग्रो ने बोला है कि यह दुखद घटना है। एक डुप्लेक्स अपार्टमेंट में सूचना मिलते ही तीन अग्नि शमन वाहन मात्र तीन मिनट के अंदर घटनास्थल पर पहुंच गए थे। पूरी इमारत में धुआं भर गया था। हताहतों को निकालने के लिए भारी परेशानी का भी सामना करना पड़ा। कई लोगों की झुलसने से तो कई की दम घुटने से मौत हो चुकी है। 

हाल के दिनों में आग की यह बड़ी घटना: जहां इस बारें में मेयर ने बोला है कि आग कैसे लगी इसकी कार्रवाई की जा रही है। पीड़ितों के साथ पूरा शहर है। उनकी पूरी मदद की जाने वाली है। यह घटना बहुत ही त्रासदीपूर्ण व दर्दनाक है। हाल के दिनों की आग की यह बड़ी घटनाओं में से एक है। 

भारत के स्टार गोलकीपर श्रीजेश को इस अवार्ड के लिए किया गया नॉमिनेट

कई देशों को एक सूत्र में बांधती है हिंदी

पाकिस्तान में बर्फबारी का प्रकोप, 21 पर्यटकों की गई जान

Related News