अमेरिका : प्रवासी भारतीयों को ट्रम्प सरकार का झटका, बदला महत्वपूर्ण नियम

वाशिंगटन। अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा राष्ट्रपति पद का कार्यभार सँभालने के बाद से ही अमेरिकी प्रशाशन ने अमेरिका के ऐसे कई नियमों में कई तरह के बदलाव किये है जिनसे अमेरिका में रह रहे विदेशिओं को बेहद दिक्कतों का सामना करना पढ़ रहा है। अब ट्रम्प प्रशाशन ने एक और ऐसा फैसला लिया है जिससे अमेरिका में रह रहे प्रवासिया भारतियों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पढ़ सकता है।  

आतंकवाद से प्रभावित देशों की सूची में भारत तीसरे स्थान पर, देश के माओवादी भी प्रथम पांच आतंकी समूहों में शामिल : अमेरिका

दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपनी सरकार की हालिया बैठक में यह फैसला लिया है जिसमें उन्होने उन भारतीयों को ग्रीन कार्ड देने से इनकार किया जा सकता है जो भारत सरकार से भोजन और नकद सहायता सहित अन्य किसी भी प्रकार की सरकारी सहायता हासिल कर रहे हो या कर सकते हो। इस नए नियम से अब अमेरिका में रह रहे  भारतियों को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। 

पाकिस्तान के 'इमरान खान' को अमरीकी अदालत ने सुनाई तीन साल की सजा

अमेरिकी सरकार की ऑफिसियल वेबसाइट पर इस इस बात की सुचना दी गई है। इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक अमेरिका के गृह सुरक्षा मंत्री ने इस बिल से जुड़े दस्तावेजों पर दस्तखत कर के इस नियम को अमल में लाया है। इस नियम का अमेरिका में रह रहे प्रवासी भारतियों के साथ-साथ कई अन्य देशों से आकर  अमेरिका में रह रहे लोग और कई अमेरिकी NGO भी विरोध कर रहे है। 

ख़बरें और भी 

ईरान ने अमेरिका को दी धमकी, कहा सद्दाम हुसैन जैसा हाल कर देंगे

किम कार्दशियन से भी ज्यादा हॉट है छोटी बहन

H4 वीजा : 3 महीने में निर्णय लेगा अमेरिका, भारतीयों को लग सकता है झटका

Related News