अमेजन के CEO पद से जेफ़ बेजोस ने दिया इस्तीफा, Andy Jassy संभालेंगे कमान

नई दिल्ली: अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने अपने पद से रिजाइन कर दिया है. वह इस साल के अंत तक पद छोड़ देंगे. अमेजन ने मंगलवार को ऐलान किया है कि AWS के सीईओ एंडी जेसी (Andy Jassy) इस साल की तीसरी तिमाही में जेफ बेजोस की जगह लेंगे. इसके साथ ही बताया गया है कि जेफ बेजोस बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष बनेंगे. बेजोस ने एक पत्र लिखकर अपने कर्मचारियों को इस फैसले के बारे में बताया है.

मंगलवार को लिखे गए अपने पत्र में उन्होंने कहा है कि वह कंपनी में CEO की भूमिका छोड़ रहे हैं. Jassy वर्तमान में अमेजन वेब सर्विस के हेड हैं. बता दें कि बेजोस ने अमेजन की शुरुआत एक स्टार्टअप के रूप में की थी और अब कंपनी विश्व की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक बन चुकी है. अमेजन में हिस्सेदारी के आधार पर जेफ बेजोस विश्व के सबसे अमीर शख्स हैं. बता दें कि कंपनी ने 2020 के अंतिम तीन महीनों में 100 बिलियन डॉलर की सेल्स की थी. जिससे अमेजन के मुनाफे में रिकॉर्ड स्तर की बढ़ोतरी हुई थी.

बता दें कि जेफ बेजोस ने साल 1994 में अमेजन की स्थापना की थी. एक ऑनलाइन बुकस्टोर से अमेजन आज मेगा ऑनलाइन रिटेलर में तब्दील हो गया है. जो दुनिया भर में सभी तरह के उत्पादों को बेचता है. अमेजन ग्रोसरी, स्ट्रीमिंग सर्विसेज, टीवी, क्लाउड कंप्यूटिंग, रोबोटिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस समेत कई क्षेत्रों में पकड़ बना चुकी है.

तीसरी तिमाही में एचडीएफसी का शुद्ध लाभ 65% आया नीचे

1197 अंक की बढ़त पर बंद हुआ सेंसेक्स, 14647 के स्तर से ऊपर पहुंचा निफ्टी

Budget 2021: अब केंद्र की इजाजत के बगैर अधिक क़र्ज़ ले सकेंगे राज्य, बजट में हुई बड़ी घोषणा

Related News