1197 अंक की बढ़त पर बंद हुआ सेंसेक्स, 14647 के स्तर से ऊपर पहुंचा निफ्टी
1197 अंक की बढ़त पर बंद हुआ सेंसेक्स, 14647 के स्तर से ऊपर पहुंचा निफ्टी
Share:

भारतीय शेयरों ने अपने बजट दिवस के लाभ को लगातार दूसरे दिन बढ़ाया और मंगलवार को अपनी जीत की लकीर जारी रखी। बंद होने के समय एनएसई निफ्टी 367 अंकों की तेजी के साथ 14648 पर बंद हुआ, जबकि बीएसई सेंसेक्स 1197 अंकों की बढ़त के साथ 49,798 पर बंद हुआ। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने 50,000 के स्तर को फिर से हासिल किया लेकिन बाद में कुछ फायदा हुआ।

आज के सौदे में सेंसेक्स में शीर्ष लाभ के बीच एसबीआई, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी और लार्सन एंड टुब्रो जैसे शेयर हैं, जबकि एचडीएफसी लाइफ, बजाज फिनसर्व, हीरो मोटोकॉर्प, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और टाइटन सूचकांक में शीर्ष नुकसान करने वालों में शामिल हैं। सेक्टोरल इंडेक्स में निफ्टी बैंक इंडेक्स में सबसे ज्यादा बढ़त के साथ 3.6 फीसदी की तेजी के साथ 34,267 पर बंद हुआ। निफ्टी ऑटो इंडेक्स आज के सत्र में आउटपरफॉर्मर रहा, जो 4 प्रतिशत के लाभ के साथ समाप्त हुआ।

निफ्टी मीडिया, निफ्टी रियल्टी और पीएसयू बैंक इंडेक्स जैसे सूचकांकों में भी 3 फीसदी से ज्यादा का फायदा देखा गया। पीएसयू बैंक इंडेक्स पर लाभ भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व में हुआ जबकि ज़ी ईएनटी और सन टीवी ने मीडिया इंडेक्स पर लाभ जोड़ा। हालांकि, आज के सत्र में निफ्टी एफएमसीजी अंडरपरफॉर्मर, थोड़ा बदल गया। व्यापक बाजारों में उच्च समाप्त हो गया, लेकिन लाभ बेंचमार्क सूचकांकों की तुलना में छोटे टोपियां के लिए मामूली थे। निफ्टी मिड-कैप इंडेक्स 2.4 प्रतिशत अधिक रहा जबकि स्मॉल-कैप इंडेक्स 1.2 प्रतिशत के लाभ के साथ समाप्त हुआ।

Budget 2021: अब केंद्र की इजाजत के बगैर अधिक क़र्ज़ ले सकेंगे राज्य, बजट में हुई बड़ी घोषणा

इम्पोर्ट ड्यूटी घटाने का असर, सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट

इंफ्रास्ट्रक्चर और रियल एस्टेट सेक्टर के लिए फंड बढ़ाने के लिए सरकार ने उठाया ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -