आतंकियों के निशाने पर फिर अमरनाथ यात्रा

नई दिल्ली। अमरनाथ यात्रा एक बार फिर आतंकियों के ​निशाने पर है। खुफिया एजेंसियों ने सूत्रों के हवालो से बताया कि आतंकी गुट अमरनाथ यात्रा पर बड़ा हमला कर सकते हैं। यह हमला अचानक से हो सकता है। इसे लेकर सुरक्षा बलों को अलर्ट  जारी कर दिया गया है। 

आखिर क्यों भगवान शिव ने पार्वती को सुनाई थी अमरकथा?

खुफिया एजेंसियों के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि आतंकियों ने 16 और 17 जुलाई को अमरनाथ यात्रा के रास्ते की रैकी की थी। वह इस रूट को अपना निशाना बना सकते हैं। इतना ही नहीं आतंकी अमरनाथ यात्रियों के काफिले को भी अपना निशाना बना सकते हैं। जानकारी मिली है कि आतंकी बार—बार अमरनाथ यात्रा की रैकी करने पहुंच रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि अमरनाथ यात्रा को आतंकी संगठन  लशकर, हिज्बुल मुजाहिद्दीन और जैश अपना निशाना बना सकते हैं। इनके कमांडर जगह—जगह रैकी करते हुए दिखे और अभी भी अमरनाथ यात्रा के रूट को लेकर यह रैकी कर रहे हैं। खुफिया रिपोर्टों के अनुसार, लश्कर और जैश मिलकर इस यात्रा पर हमला कर सकते हैं। इन दोनों आतंकी संगठनों के कमांडरों की तीन बैठकें हाल ही में घाटी में हुईं। 

बता दें कि इससे पहले पिछले साल भी अमरनाथ यात्रियों की एक बस पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की थी, जिसमें 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। गौरतलब है कि इस बार अमरनाथ यात्रा शुरू होने से पहले हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने एक आॅडियो क्लिप जारी कर अमरनाथ यात्रियों को निशाना न बनाने की बात कही थी। 

खबरें और भी

अमरनाथ यात्रा : 4195 श्रद्धालुओं का एक और जत्था बाबा के दर्शन के लिए रवाना

श्रीश्री का सुझाव, अमरनाथ यात्रा एक वर्ष के लिए स्थगित कर दे

Related News