प्रसिद्ध कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर पर महिला ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप

आप सभी ब्रज के प्रसिद्ध कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को तो जानते ही होंगे। हाल ही में उनपर मथुरा के हाईवे थाने में घर में घुसकर हाथापाई करने व महिला से छेड़छाड़ करने के मामले में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक मथुरा जनपद के हाईवे थाने में दर्ज इस मामले की जाँच सीओ रिफाइनरी वरुण कुमार को दी गई है। एक वेबसाइट से बात करते हुए सीओ रिफाइनरी ने कहा कि, 'देवकीनंदन ठाकुर पर दर्ज मुद्दे में महिला को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया है।'

जी दरअसल कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर पर छेड़छाड़ की एफआईआर दर्ज होने से इस समय मथुरा में तो हड़कम्प ही मच गया है। वहीं आप जानते ही होंगे कि ठाकुर जी महाराज ब्रज के बड़े कथावाचकों में शुमार हैं वहीं केवल देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी उनकी कथाएं होती हैं और उनके विदेश में भी बड़े-बड़े भक्त है।

आप सभी को बता दें कि वृंदावन के कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर पर छेड़छाड़ की एफआईआर में उनके भाई समेत छह लोगों को आरोपी बताया गया है। इन संगीन आरोपों के बाद ठाकुर जी महाराज के सभी भक्त सदमे में हैं। इस मामले में जांचकर्ता सीओ रिफाइनरी ने घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज मंगवाई हैं और पुलिस सबसे पहले अनुसूचित जाति की महिला के बयान भी दर्ज करने के बारे में कहती नजर आई है।

इस मामले में भागवताचार्य देवकीनंदन ठाकुर पर थाना हाईवे क्षेत्र की एक कॉलोनी में रहने वाले अनुसूचित जाति के परिवार ने गंभीर आरोप लगाए हैं और आरोप में यह बताया गया है कि, '24 फरवरी को पीड़ित के घर में घुसकर जमकर हाथापाई की गई। इसके साथ ही गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी देने के अतिरिक्त महिला से छेड़खानी भी की गई।' इस मामले में पीड़ितों का कहना यह भी है कि जैसे ही पुलिस वहां पहुंची तो सभी आरोपी भाग गए। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर 27 फरवरी को भागवताचार्य देवकीनंदन ठाकुर, भाई विजय शर्मा, गजेंद्र, श्यामसुंदर, अमित व धर्मेंद्र के विरूद्ध मथुरा के थाना हाईवे में रिपोर्ट लिख ली है और इस मुद्दे की जाँच सीओ रिफाइनरी ने शुरू भी कर दी है।

इस कांग्रेस शासित राज्य में आयकर की सबसे बड़ी रेड, जब्त की करोड़ों की विदेशी मुद्रा

हरियाणा-दिल्ली में रहने वाले 20 परिवारों को मिली धमकी, जानें पूरी वजह

जनता के साथ दुर्व्यवहार करने वाला दरोगा ससपेंड, तीन सिपाही भी निलंबित

Related News