अमेरिकी चुनाव 2020 पर एलन लिक्टमैन की भविष्यवाणी

अमेरिकी चुनाव 2020 ने बहुत सारी भविष्यवाणियों और अपवादों को एक साथ रखा है। खतरनाक संगठन और गैर सरकारी संगठन, ज्योतिषी, अंकशास्त्री, पारिस्थितिक विशेषज्ञ, राजनीतिक नेता और कई अन्य अमेरिकी चुनावों के परिणाम का अनुमान लगाने के लिए अध्ययन, मतदान और प्रयास कर रहे हैं, लेकिन हर कोई जानना चाहता है कि एलन लिक्टटन विजेता के बारे में क्या कहता है। एलन लीचमैन, एक इतिहास के प्रोफेसर, उन दुर्लभ विशेषज्ञों में से एक हैं जो 1984 के बाद से सभी अमेरिकी चुनावों में कभी भी विफल नहीं होते हैं। 2020 में संयुक्त राज्य अमेरिका के व्हाइट हाउस के 46 वें राष्ट्रपति की दौड़ वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच है। 

प्रोफेसर लिक्टमैन ने 'द कीज़ टू द व्हाइट हाउस' नामक एक प्रणाली बनाई है, जो बहुत ही बुनियादी और सरल है, फिर भी चुनाव के पूर्वानुमान का एक महत्वपूर्ण तरीका '13 कीज़ 'मॉडल के रूप में जाना जाता है। वह 13 सवालों का जवाब देता है जो उसने सत्य / गलत आधार पर तैयार किए हैं और अगले राष्ट्रपति की भविष्यवाणी करता है। मध्याह्न लाभ, नामांकन के दौरान कोई मुकाबला नहीं, फिर से चुनाव की मांग करने वाले राष्ट्रपति, चुनाव लड़ने वाला कोई तीसरा पक्ष, मजबूत अल्पकालिक अर्थव्यवस्था, मजबूत दीर्घकालिक अर्थव्यवस्था, प्रमुख नीति परिवर्तन, स्कैंडल्स, विदेशी / सैन्य विफलता, विदेशी / सैन्य सफलता, कोई सामाजिक नहीं अशांति, राष्ट्रपति का करिश्मा, चुनौती का करिश्मा 13 विषय / प्रश्न हैं। अगर बहुमत के सवालों का जवाब सही है तो वर्तमान राष्ट्रपति अपना कार्यकाल जारी रखेंगे।

इस साल उन्होंने अपने '13 कीज़ 'मॉडल में सवालों के लिए सात झूठे और छह सच देखे जो ट्रम्प की भविष्यवाणी करते हैं कि उन्हें अपना सामान पैक करना होगा और व्हाइट हाउस छोड़ना होगा। हालाँकि, लोग अमेरिकी चुनाव 2020 को अमेरिका के इतिहास के सबसे अप्रत्याशित चुनावों में से एक कह रहे हैं। अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप होने तक सब कुछ ठीक-ठाक था, जो ट्रम्प के लाइकमैन के असफल होने का एकमात्र कारण है।

भारत की ताकत देख घबराया पाक, इमरान खान ने सरेआम स्वीकार की ये बात

वित्तीय कार्रवाई टास्क फोर्स ग्रे सूची में शामिल हुआ पाकिस्तान

हम देश की सीमाओं का दुरुपयोग नहीं होने देंगे: म्यांमार के राजदूत

Related News