हरियाणा में 21 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, सर्दियां की छुट्टियां बढ़ीं

चंडीगढ़: उत्तर भारत में ठंड और कोहरे का कहर जारी है। ठंड और शीतलहर के कारण उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियां (Winter Vacation) जारी हैं। ज्यादातर राज्यों में स्कूल 15 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए गए थे मगर, अब बढ़ती ठंड को देखते हुए हरियाणा सरकार ने स्कूलों की विंटर वेकेशन की तारीख आगे बढ़ा दी हैं।

हरियाणा की मनोहरलाल खट्टर सरकार ने ठंड के मौसम के मद्देनज़र शुक्रवार (13 दिसंबर) को राज्य के सभी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 21 जनवरी तक बढ़ा दिया। हरियाणा के स्कूल शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किए गए एक नोटिस के मुताबिक, सर्दियों की छुट्टियां बढ़ाए जाने के बाद से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 21 जनवरी तक बंद रहेंगे। इससे पहले 16 जनवरी को खुलने वाले स्कूल अब 23 जनवरी को खुलेंगे। हालांकि, नोटिस में बताया गया है कि हरियाणा 10वीं और 12वीं की एक्स्ट्रा क्लासेस जारी रहेंगी। यह फैसला बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनज़र लिया गया है।

बता दें कि, हरियाणा बोर्ड अध्यक्ष डॉ वी पी यादव और सचिव कृष्ण कुमार ने बुधवार (11 जनवरी) हरियाणा बोर्ड परीक्षा 2023 की डेटशीट जारी की थी। हरियाणा बोर्ड परीक्षा 2023 फरवरी-मार्च 2023 में आयोजित की जाएगी। 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं 27 फरवरी से 25 मार्च, 2023 तक चलेंगी और 12वीं की बोर्ड एग्जाम 27 फरवरी से 28 मार्च, 2023 तक आयोजित की जाएंगी। बोर्ड एग्जाम सिंगल शिफ्ट शिफ्ट में - दोपहर 12:30 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

पीएम मोदी ने देशवासियों को दी भोगी और उत्तरायण पर्व की शुभकामनाएं

ललित मोदी की हालत गंभीर, हफ्ते में दूसरी बार हुआ कोरोना, निमोनिया ने भी जकड़ा

अगर मुख़्तार अंसारी गैंगस्टर नहीं है, तो देश में कोई भी गैंगस्टर नहीं है - हाई कोर्ट

 

 

 

 

Related News