मुस्लिम महिलाओं को अधिकारो के प्रति किया जायेगा जागरूक

भोपाल: मुस्लिम महिलाओं को भी समाज में अपने हक़ की लड़ाई लड़ने का अधिकार है. ऐसे में मुस्लिम महिलाओं को उनके अपने हक़ के लिए जागरूक किया जायेगा. हाल में भोपाल के इकबाल मैदान में शरीयत को लेकर जलसा किया. जहा पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की सदस्य असमा जेहरा की उपस्थिति में मुस्लिम महिलाओ के अधिकार की बात कही गयी. शहर काजी मौलाना सैयद मुश्ताक अली नदवी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि शरीयत मामले में कोई समझौता नहीं किया जायेगा. मुस्लिम महिलाएं शरीयत पर कायम रहेंगी. निकाह इस्लामी तरीके से होना चाहिए. उन्होंने कहा कि 5 मरहले पूरे नहीं होने पर तलाक नहीं दिया जा सकता है.

वही खानूगांव स्थित इंदिरा प्रियदर्शनी कॉलेज में हुई मीटिंग के बाद सभी सदस्य तीन तलाक के गलत उपयोग को लेकर एक मत नजर आए. जिसमे उन्होंने कहा कि शरिअत में तीन तलाक वाजिब है, लेकिन उसका तरीका है. जिसे अपनाए बगैर तीन तलाक दिया जाना गलत है. 

सदस्यों ने कहा कि समाज में फैली इस प्रवृत्ति को किसी कानून से रोकना असंभव है. इसके लिए लोगों को समझाइश के माध्यम से जागरूक करना होगा. इसकी जागरूकता को लेकर अभियान चलाये जाने की भी बात कही गयी. महिलाओं को जागरूक करने के बारे में भी कहा गया है.  

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

तीन तलाक खत्म होने के बाद भी मुस्लिम महिला को पति ने दिया तीन तलाक

3 तलाक का फ़िल्मी फ़साना, जो है बरसो पुराना

अब नहीं चलेगा तलाक, तलाक, तलाक... मोदी ने मुस्लिम महिलाओ के लिए दिया बड़ा बयान

SC के फैसले का स्वागत, अब सरकार को कानून बनाने में नही होगी दिक्कत : मेनका

तीन तलाक ख़त्म होना, न्यू इंडिया की और बढ़ता कदम : अमित शाह

 

Related News