3 तलाक का फ़िल्मी फ़साना, जो है बरसो पुराना
3 तलाक का फ़िल्मी फ़साना, जो है बरसो पुराना
Share:

आपको बता दे की तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला आया है. सुप्रीम कोर्ट ने वो फैसला सुनाया जिसका इंतजार देश की तमाम मुस्लिम महिलाए कर रही थी. कोर्ट ने आज से देशभर में तीन तलाक को असंवैधानिक बताते हुए आज से रोक लगा दी है. यह फैसला पांच जजों की पीठ में बहुमत से आया है. तीन जज इस फैसले के समर्थन में थे. इस फैसले के बाद देशभर में ख़ुशी का माहौल हे. मुस्लिम महिलाए मिठाइयां बांट रही है. सुप्रीम कोर्ट ने 6 महीनो के लिए तीन तलाक पर रोक लगा दी है. लेकिन क्या आपको पता है की आज से करीब 35 साल पहले बीआर चोपड़ा ने फिल्म निकाह बनाई थी.

इसमें राज बब्बर, दीप‍क पाराशर और सलमा आगा मुख्य भूमिका में थे. ये फिल्म पूरी तरह से तीन तलाक पर आधारित थी. बताया जाता है कि फिल्म का नाम पहले 'तलाक तलाक तलाक' था. लेकिन यदि ऐन मौके पर बीआर चोपड़ा इसका नाम न बदलते तो कई मुस्ल‍िम जोड़ों के तलाक हो सकते थे. दरअसल, जब फिल्म बनकर तैयार हो गई तो एक दिन बीआर चोपड़ा के एक दोस्त उनसे मिलने आए. उन्होंने कहा कि उनकी फिल्म का ये नाम पूरी तरह गलत है. इससे बहुत नुकसान हो सकता है. इसे बदलना पड़ेगा.

जब चोपड़ा ने हैरत जताते हुए उनसे इसका कारण पूछा तो उन्होंने जो जवाब दिया, उससे न सिर्फ चोपड़ा संतुष्ट हुए, बल्कि तत्काल अपनी फिल्म का नाम बदल दिया. उन जनाब ने बताया कि 'तलाक तलाक तलाक' नाम बदलना इसलिए जरूरी है, क्योंकि यदि कोई पुरुष ये फिल्म देखकर घर आएगा और उसकी बीवी उससे पूछेगी कौन सी फिल्म देखी? तो नाम लेते ही उस जोड़े का तलाक हो जाएगा. इस तरह चोपड़ा ने अपनी फिल्म का नाम बदलकर निकाह किया और कई रिश्तों को टूटने से बचा लिया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -