अल्जीरिया, ट्यूनीशिया ने 27 द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं

 

ट्यूनिस में कार्थेज पैलेस में आयोजित एक समारोह के दौरान, ट्यूनीशियाई राष्ट्रपति कैस सईद और उनके अल्जीरियाई समकक्ष अब्देलमदजीद तेब्बौने की उपस्थिति में 27 द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए।

 ट्यूनीशियाई राष्ट्रपति ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा "इन साझेदारी समझौतों में न्याय, सार्वजनिक संस्थानों, संचार, मीडिया, उद्योग और एसएमई, पर्यावरण, विदेश व्यापार, संस्कृति, धार्मिक मामलों, ऊर्जा, व्यावसायिक प्रशिक्षण, मछली पकड़ने, रोजगार, बचपन, बुजुर्ग, युवा सहित विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है।"

सूत्रों के अनुसार, ट्यूनीशियाई और अल्जीरियाई राष्ट्रपतियों ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान लीबिया के मुद्दे सहित कई क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय चिंताओं पर सहमति व्यक्त की।

सैयद के अनुसार, लीबिया में स्थिति "स्थिर नहीं हो सकती जब तक कि लीबिया के लोगों से समाधान नहीं आता।" अपने हिस्से के लिए, अल्जीरियाई राष्ट्रपति ने कहा कि उनका विचार उनके ट्यूनीशियाई समकक्ष के समान था, लेकिन उन्हें उम्मीद थी कि लीबिया भाड़े के सैनिकों और सभी विदेशी ताकतों से मुक्त होगा ताकि विभिन्न गुटों के बीच शांति बहाल हो सके। तेब्बौने ने बुधवार को ट्यूनीशिया की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा की, जहां उन्होंने द्विपक्षीय संबंधों को बेहतर बनाने के उपायों पर चर्चा की।

अफ्रीका में कुल 8.99 मिलियन कोविड -19 मामले: सीडीसी रिपोर्ट

एक साथ अटैक कर सकते हैं डेल्टा और Omicron वैरिएंट, एक्सपर्ट्स ने जताई चिंता

'बहुत तेजी से फ़ैल रहा Omicron, सतर्क रहें सभी देश..', WHO ने फिर किया सिर्फ आगाह

Related News