दंतेवाड़ा में नक्सलियों के पीएलजीए सप्ताह के कारण अलर्ट

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के पीएलजीए सप्ताह के कारण जिले के सभी थानों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं इस दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है। बता दें कि नक्सली 2 से 8 दिसंबर तक पीएलजीए सप्ताह मनाएंगे। वहीं दक्षिण बस्तर में नक्सलियों ने 2 से 8 दिसंबर तक पीएलजीए सप्ताह की 10वीं वर्षगांठ मनाने का ऐलान किया है। इसके कारण दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने सभी थानों में अलर्ट जारी कर किसी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

अब भाजपा ने शुरू किया पांव-पांव, गांव-गांव अभियान

यहां बता दें कि पुलिस ने इलाके की सर्चिंग तेज करते हुए गश्त बढ़ा दी है। वहीं क्षेत्र के अंदरूनी इलाकों में ड्रोन के माध्यम से नजर रखी जा रही है। बता दें कि पुलिस ग्रामीणों को नक्सलियों से दूर रखने के लिए संदिग्धों पर कार्रवाई कर रही है। साथ ही बता दें पीएलजीए सप्ताह के दौरान नक्सली अपनी रणनीति के तहत गांव-गांव में जाकर युवाओं को संगठन से जोड़ने, ग्रामीणों को मुखबिरी के लिए तैयार करने, संगठन को मजबूत करने और किसी घटना को अंजाम देने की तैयारी करते हैं।

दिल्ली में हो रही कृत्रिम बारिश की तैयारी, प्रदूषण से मिलेगी निजात

गौरतलब है कि नक्सली आम सभा के जरिए आदिवासी इलाकों में अपना दबदबा कायम रखने का काम करते हैं। इस बार पीएलजीए सप्ताह में नक्सली खास तैयारी में नजर आ रहे हैं। उन्होंने हाल ही में सुकमा और बीजापुर में अपने कई साथियों को पुलिस मुठभेड़ में खोया है। दंतेवाड़ा में कुछ दिन पहले 10 नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

खबरें और भी 

राजनाथ सिंह ने कहा आतंकवाद पर बात कर सकता है पाकिस्तान, लेकिन कश्मीर भारत का अंग था, है और रहेगा

बाबा रामदेव ने गुजरात में खोला पतंजलि परिधान का पहला शोरुम

महेंद्र नाथ पांडे ने कहा पीएम मोदी के सामने विपक्ष का गठबंधन नहीं टिकेगा

 

Related News