अल्बानिया ने UNSC की अध्यक्षता शुरू की

संयुक्त राष्ट्र: अल्बानिया ने एक महीने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के  नेतृत्व को अपने हाथ में ले लिया है। महीने के लिए परिषद की कार्य योजना के अनुसार, अल्बानिया ने दो हस्ताक्षर कार्यक्रमों को आयोजित करने की योजना बनाई है: अंतरराष्ट्रीय कानून के उल्लंघन के लिए जवाबदेही और न्याय को मजबूत करने पर एक खुली बहस, और राजनीतिक उथल-पुथल और जबरन सत्ता के दौरे के संदर्भों में महिलाओं, शांति और सुरक्षा एजेंडे को लागू करने में क्षेत्रीय संगठनों की भूमिका पर एक मंत्री स्तर की बैठक  करने पर विचार कर रहा है।

मध्य अफ्रीका में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय और लॉर्ड्स प्रतिरोध सेना, मध्य अफ्रीकी गणराज्य में संयुक्त राष्ट्र बहुआयामी एकीकृत स्थिरीकरण मिशन, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य में संयुक्त राष्ट्र संगठन स्थिरीकरण मिशन, और लीबिया के लिए या लीबिया से बंधे लीबिया के तट से दूर उच्च समुद्रों पर जहाजों का निरीक्षण करने के लिए सदस्य राज्यों के लिए प्राधिकरण के जनादेश का नवीकरण अफ्रीकी मुद्दों में से एक है।

2015 के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के संकल्प 2231 के कार्यान्वयन पर सचिव-रिपोर्ट जनरल पर एक ब्रीफिंग, जिसने ईरान के परमाणु कार्यक्रम पर संयुक्त व्यापक कार्य योजना का समर्थन किया, मध्य पूर्व की चिंताओं में से एक है।

जून में, परिषद दो यूरोपीय समस्याओं पर चर्चा करने के लिए बुलाने के लिए तैयार है। 6 जून को, यूक्रेन में शांति और सुरक्षा के रखरखाव पर एक ब्रीफिंग निर्धारित की गई है।  इसके अलावा, परिषद यूरोपीय संघ-संयुक्त राष्ट्र सहयोग को मजबूत करने पर अपनी वार्षिक बैठक आयोजित करेगी।

स्लोवेनिया की संसद ने चुना नया प्रधानमंत्री

अफगानिस्तान को अतिरिक्त 32 मिलियन अमरीकी डालर की मिली मदद

यमन में सैन्यबल के अड्डे में बड़ा विस्फोट

 

Related News