PM मोदी के मुरीद हुए मुस्लिम वर्ल्ड लीग के महासचिव अल ईसा, बोले- 'विकास पर तारीफ योग्य है उनका नजरिया'

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के एक दिन पश्चात् मुस्लिम वर्ल्ड लीग के महासचिव शेख मोहम्मद बिन अब्दुल करीम अल-ईसा ने समावेशी विकास के लिए पीएम के आर्थिक दृष्टिकोण की प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि वे उग्रवाद और नफरत के सभी पहलुओं का मुकाबला करने के लिए एक साथ काम करने के महत्व पर सहमत हुए हैं।

दरअसल, मंगलवार को भारत यात्रा पर आए मुस्लिम वर्ल्ड लीग के महासचिव अल-ईसा ने पीएम मोदी से मुलाकात की। इस के चलते उनके बीच अंतर-धर्म सद्भाव, शांति और मानव प्रगति की दिशा में काम करने के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा भी हुई। बुधवार को अल-ईसा ने ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ विभिन्न मुद्दों पर गहन चर्चा की गई, जिसमें मानव केंद्रित विकास को आगे बढ़ाने के तरीके व विश्वास एवं संस्कृति के अनुयायियों के बीच समझ और सद्भाव को बढ़ावा देने के महत्व सम्मिलित हैं।

मुस्लिम वर्ल्ड लीग महासचिव ने कहा कि मैं समावेशी विकास के प्रति महामहिम के भावपूर्ण दृष्टिकोण की प्रशंसा करता हूं। उन्होंने कहा कि उग्रवाद एवं नफरत के सभी पहलुओं का मुकाबला करने के लिए एक साथ काम करने के महत्व पर भी समझौता किया गया है। उनके स्रोत और वजह की परवाह किए बिना हमारी विविध दुनिया में शांति एवं समृद्धि सिर्फ जागरूक और व्यापक नागरिकता के साथ हासिल की जा सकती है। अल ईसा ने बताया कि मैंने इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर में अपने व्याख्यान में इस अहम बैठक के विवरण के बारे में विस्तार से बताया, जो पीएम के साथ बैठक के पश्चात् किया गया था। इसमें मुस्लिम एवं गैर-मुस्लिम दोनों के वरिष्ठ विद्वानों ने हिस्सा लिया था।

'वरिष्ठ मंत्रियों को हटा सकती है BJP', NCP को मिल सकते हैं 4 मंत्री पद!

उत्तर पूर्व भारत और उत्तर भारत में अविश्वसनीय सड़क यात्राएँ, जहाँ यात्री को अवश्य जाना चाहिए

पिता ने डांटा तो घर से निकली नाबालिग बच्ची, रास्ते में मिले युवक ले गए जंगल और फिर...

Related News