पाक की 1971 की स्थिति को फिर से जिंदा करने की तैयारी, हिंदुस्तानी जासूस होगी यह अभिनेत्री

हिंदी सिनेमा के मेगा स्टार अजय देवगन की आगामी फिल्म 'भुज : प्राइड ऑफ इंडिया' की कहानी 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान गुजरात के भुज में बने भारतीय सेना के अड्डे से हुई कार्रवाई पर आधारित है। दोनों देशों के बीच के तनावपूर्ण रिश्तों को मद्देनजर रखते हुए फिल्म की शूटिंग को असली जगह पर करना नामुमकिन था, वही इसलिए पाकिस्तान की 1971 की स्थिति को फिर से जिंदा करने के लिए निर्माताओं ने भोपाल में सेट बनाया है। इसके अलावा फिल्म में युवा अभिनेत्री नोरा फतेही एक भारतीय जासूस का किरदार निभा रही हैं, जिन्होंने अपने हिस्से की शूटिंग शुरू कर दी है। वही निर्माताओं के करीबी एक सूत्र ने बताया, 'इस फिल्म में नोरा फतेही एक हिंदुस्तानी जासूस का किरदार निभा रही हैं, और उन्होंने अपने हिस्से की शूटिंग की पिछले कुछ दिनों से शुरू भी कर दी है।

उनके सीन कुछ भागदौड़ और पीछा करने वाले, मारधाड़ से भरपूर हैं, साथ ही फिल्म में उनका आइटम सांग भी है। उनका इस फिल्म में काम 31 जनवरी तक खत्म हो जाएगा।' सूत्र ने आगे बताया, 'फिल्म के निर्माता दृश्यों को असली दिखाने की वजह से 1970 के काल का पूरा इंतजाम कर रहे हैं। वह छोटी-छोटी बातों पर भी ध्यान दे रहे हैं, और हाल ही में उन्होंने पाकिस्तानी अफसरों का किरदार निभाने के लिए नए कलाकारों को भर्ती किया है, इसके साथ ही बहुत से टैंक और ट्रक भी मंगवाए गए हैं।'

इसकी अलावा इस फिल्म में अजय देवगन स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक का किरदार निभाएंगे, जिससे कार्रवाई के दौरान भुज एयर बेस के मुखिया थे। सूत्र ने बताया, 'अजय देवगन भोपाल में होने वाले शूट का हिस्सा नहीं हैं। वह फिलहाल हैदराबाद में हैं और राजामौली की फिल्म आरआरआर की शूटिंग कर रहे हैं। वह जल्दी ही फिल्म भुज की शूटिंग के लिए वापस आएंगे और लगभग 15 दिनों में शूटिंग खत्म कर दे सकते है ।' आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फिल्म में एक्टर अजय देवगन के अलावा संजय दत्त और शरद केलकर मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। वही शरद हाल ही में रिलीज हुई अजय की फिल्म तानाजी में छत्रपति शिवाजी के किरदार में नजर आए थे।  

बीइंग ह्रयूमन से जुड़े कार्यक्रम में नजर आयी यह अभिनेत्री, अरबाज खान भी हुए अचनाक गायब

ऋषि कपूर ने लता मंगेशकर के साथ अपनी बचपन की फोटो की साझा, ऐसा रहा रिएक्शन

पद्मश्री सम्मान न मिलने पर इस बॉलीवुड अभिनेता को आया गुस्सा, कहा- 'मुझ जैसे अयोग्य के लिए नहीं'

Related News