कोरोना का डेथस्पॉट बना अहमदाबाद, खतरनाक स्तर पर पहुंचा मृत्यु दर

अहमदाबाद: देश भर में कोरोना का कहर लगातार जारी है. लेकिन कुछ राज्य ऐसे हैं जहां कोरोना का असर कुछ अधिक ही देखने में आ रहा है. गुजरात भी कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित प्रदेशों में शामिल है. लॉकडाउन के बाद अनलॉक के फेजे में हर दिन कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. अहमदाबाद में भी कोरोना के मामलों में तेजी से और चिंताजनक रूप से वृद्धि हो रही है.

देश में कोलकाता के साथ ही अहमदाबाद में भी कोरोना की मृत्यु दर अधिक है. कोलकाता में मृत्यु दर जहां 9 प्रतिशत है, वहीं अहमदाबाद में फिलहाल डेथ रेट 7.1 फीसद हो चुकी है. अहमदाबाद इन दिनों कोरोना का डेथस्पॉट बना हुआ है. अहमदाबाद में प्रत्येक 100 मामलों में से 7 लोगों की मौत हो रही है. अहमदाबाद को इसलिए भी कोरोना का डेथस्पॉट माना जा रहा है क्योंकि मृत्यु दर जहां गत माह तक 5% थी, वहीं अब यह बढ़कर 7.1% हो गई है. जिसका अर्थ है कि मौत के मामलों में यह शहर तेज रफ़्तार से आगे बढ़ रहा है.

गुजरात में कोरोना के मृत्यु दर की बात करें तो यह 9.16 फीसद है. पिछले 84 दिनों में कोरोना से गुजरात में कुल 1385 लोगों की मौत हुई है, जबकि इसमें से 1117 मौतें अकेले अहमदाबाद में हुई हैं. अगर बीते 10 दिनों की बात की जाए तो गुजरात में 309 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है, जिसमें 250 लोगों की मौत अकेले अहमदाबाद में हुई है. अहमदाबाद में सबसे बड़ी चिंता की बात यह है कि प्रति मिलियन यहां 1797 लोग कोरोना ग्रस्त हैं।  

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी बड़ी राहत, छोटे करदाताओं को मिलेगा सबसे अधिक फायदा

वायदा कारोबार में धड़ाम से गिरा सोना, जानें नया दाम

SBI : अपने घर से तुरंत खुलवा सकते है सेविंग बैंक खाता, यह है आसान तरीका

 

 

Related News