निर्भया कांड के बाद रेपिस्ट को मिलने लगी फांसी, इसलिए बढ़े दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले, CM ने दिया बड़ा बयान

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का बलात्कार को लेकर दिया गया एक बयान ख़बरों में छा गया है। अशोक गहलोत ने कहा है कि निर्भया कांड के बाद अपराधियों के लिए फांसी का कानून आ गया, जिसके चलते बलात्कार के बाद हत्या की घटनाओं में इजाफा हुआ है। उन्होंने कहा कि देश में नजर आ रहा ये खतरनाक चलन चिंता का विषय है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान के बाद बीजेपी नेताओं ने उन पर हमला करना आरम्भ कर दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद जयहिंद ने गहलोत के बयान का जिक्र करते हुए उन पर हमला बोला है। शहजाद ने कहा, 'गहलोत ने बलात्कारियों को नहीं सख्त दुष्कर्म कानूनों को अपराधी ठहराया! उन्होंने कहा- निर्भया के बाद कानून सख्त होने से रेप से संबंधित हत्याएं बढ़ीं! ऐसा पहला बयान नहीं! उन्होंने यह भी कहा है कि बलात्कार के अधिकतर मामले फर्जी हैं! उनके मंत्री ने कहा मुर्दों का राज्य है इसलिए बलात्कार होते हैं' लेकिन प्रियंकाजी चुप हैं?'।

आगे शहजाद ने कहा कि  महिला अत्याचार के मामले में राजस्थान अव्वल होने पर भी प्रियंका वाड्रा खामोश हैं। कई नेताओं के बलात्कार पर बयान देने के बाद भी वे चुप हैं, क्योंकि दंगों से लेकर दुष्कर्म तक राजस्थान की कानून-व्यवस्था हाथ से निकल गई है। राष्‍ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्‍यूरो (NCRB) की रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान में वर्ष 2020 में बलात्कार के 5,310 केस दर्ज किए गए। इतना ही नहीं एनसीआरबी के मुताबिक, इससे ठीक एक वर्ष पहले (2019) यहां रेप के 5,997 मामले सामने आए थे। दोनों ही साल बलात्कार के मामलों में राजस्थान देशभर में पहले नंबर पर रहा था।

'उद्धव ठाकरे के साथ हूं', ED की 9 घंटे की पूछताछ के बाद बोलीं वर्षा राउत

VP Election: राजस्थान के किसान पुत्र बने 14वें उपराष्ट्रपति, PM मोदी से लेकर राष्ट्रपति तक ने दी बधाई

राहुल-प्रियंका कर रहे है 'तमाशे की राजनीति', भाजपा ने लगाया ये बड़ा आरोप

Related News