VP Election: राजस्थान के किसान पुत्र बने 14वें उपराष्ट्रपति, PM मोदी से लेकर राष्ट्रपति तक ने दी बधाई
VP Election: राजस्थान के किसान पुत्र बने 14वें उपराष्ट्रपति, PM मोदी से लेकर राष्ट्रपति तक ने दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ की धाकड़ जीत हुई है। जी हाँ, आपको बता दें कि उन्होंने 528 वोटों के साथ जीत हासिल की। इसी के साथ ही विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को 182 वोट मिले। आप सभी को बता दें कि उपराष्ट्रपति चुनाव में कुल 725 वोट डाले गए थे और इनमें 710 वोट वैध पाए गए। जबकि 15 वोट इनवैलिड मिले। इसी के साथ राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य बड़े नेताओं ने धनखड़ को बधाई दी है। आपको बता दें कि जगदीप धनखड़ देश के 14वें उपराष्ट्रपति होंगे। वह 11 जुलाई को पद की शपथ लेंगे। मौजूदा उपराष्ट्रति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को खत्म हो रहा है। दूसरी तरफ NDA के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को जीत की बधाई देने के लिए संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी के आवास पर बीजेपी नेता जश्न मना रहे हैं।

जी हाँ और पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी धनखड़ से मिलने पहुंचे। आपको बता दें कि विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने भी जगदीप जनखड़ को जीत की बधाई दी है। जी दरअसल उन्होंने ट्वीट किया- 'धनखड़जी को उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई। मैं विपक्ष के सभी नेताओं और सभी दलों के सांसदों को धन्यवाद देना चाहती हूं, जिन्होंने इस चुनाव में मुझे वोट दिया।'

आप सभी को बता दें कि जगदीप धनखड़ राजस्थान के झुझुनूं जिले के रहने वाले हैं और वह उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल थे। वहीं बीजेपी के उम्मीदवार बनाए जाने के बाद उन्होंने राज्यपाल के पद से इस्तीफा दिया था। आपको पता हो धनखड़ किसान परिवार से आते हैं और उनके पिता गोकुल चंद्र धनखड़ खेती करते थे। वहीं धनखड़ पेशे से वकील हैं।

आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ

'उद्धव ठाकरे ने बना लिया था BJP के साथ गठबंधन का मन, फिर ऐसे बिगड़ी बात', शिवसेना शिंदे गुट ने किया बड़ा दावा

सिरफिरे दूल्हे ने पीट-पीटकर कर दिया दुल्हन का कत्ल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -