एफसी: रोमांचक मुकाबले में एटीके FC ने बेंगुलुरू FC को 1-0 से हराया

एफसी के छठे सीजन के एहम मुकाबले में मेजबान एटीके (ATK FC) ने मौजूदा चैंपियन बेंगुलुरू को हराकर जीत के साथ क्रिसमस का जश्न मनाया. इस शानदार मुकाबले में बुधवार को यहां विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में खेले गए हैं. डेविड विलियम्स के शानदार प्रदर्शन की बदौलत एकमात्र गोल से एटीके (ATK FC) ने बेंगुलुरू  पर 1-0 से जीत दर्ज की हैं.

अगर बात करें इस टीम के फुटबॉल के इतिहास की तो एटीके FC ने इससे पहले आईएसएल इतिहास में बेंगुलुरू FC के विरूद्ध चार मैच खेले थे व चारों में उसे पराजय का सामना करना पड़ा था, लेकिन दो बार की चैंपियन ने इस बार इस चलन को तोड़ दिया व बेंगुलुरू के विरूद्ध आईएसएल इतिहास की पहली जीत दर्ज कर ली. मौजूदा चैंपियन बेंगुलुरू FC  को 10 मैचों में दूसरी पराजय का सामना करना पड़ा है. टीम के 16 अंक हैं व वह तीसरे नंबर पर खिसक गई है.

मैच में शुरुआत से ही विपक्षी टीम पर दबाव बनाते हुए एटीके (ATK FC) ने दूसरे मिनट में ही बेंगुलुरू FC पर धावा बोल दिया. रॉय कृष्णा अपने साथी डेविड विलियम्स के पास पर गोल करने के लिए आगे बढ़े, लेकिन लाइनमैन ने उन्हें ऑफ साइड करार दे दिया. इसके 10 मिनट बाद बेंगुलुरू FC एफसी के कैप्टन सुनील छेत्री गोल दागने के लिए आगे बढ़े, लेकिन वह भी ऑफ साइड करार दे दिए गए. 23वें मिनट में बेंगुलुरू FC को फ्रीकिक मिली व दिमास डेल्गाडो का शॉट टारगेट से दूर रह गया. लगातार आक्रमण जारी रखने के बावजूद दोनों टीमें बढ़त हासिल नहीं कर पा रही थीं व मैच पहले हाफ की समापन की ओर बढ़ रहा था. इससे एक मिनट पहले ही हालांकि बेंगुलुरू  FC के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू की ओर से आत्मघाती गोल होने से बच गया.

विराट के नाम बड़ा सम्मान, पांच सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में कोहली हुए शामिल

भारतीय तीरंदाजों का कमाल, खेल में जीता एक गोल्ड समेत सात मेडल

Year Ender 2019: बेटियों ने जीता जीत का आसमान, बनी साल की महिला एथलीट

Related News