विराट के नाम बड़ा सम्मान, पांच सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में कोहली हुए शामिल
विराट के नाम बड़ा सम्मान, पांच सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में कोहली हुए शामिल
Share:

भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ सहित 5 क्रिकेटरों को विजडन ने दशक के 5 सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में शामिल किया है. वहीं अन्य तीन खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स व डेल स्टेन और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलिस पैरी हैं. 31 वर्षीय कोहली ने इस दशक में अन्य खिलाड़ियों के मुकाबले 5775 ज्यादा रन और 22 अधिक शतक जड़े हैं. जंहा वह सक्रिय क्रिकेटरों में एकमात्र खिलाड़ी हैं जिनकी सभी प्रारूपों में औसत 50 से ज्यादा है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें कि वह भारत के सबसे सफल कप्तान और लगातार सात टेस्ट जीतने वाले कप्तान हैं. एक साल के प्रतिबंध के बाद वापसी करने वाले स्मिथ ने 71 टेस्ट मैचों में 7070 रन बनाए हैं जिसमें 26 शतक और 27 अर्द्धशतक हैं. सूची में शामिल एकमात्र महिला क्रिकेटर पैरी ने सभी प्रारूपों में 4023 रन बनाने के साथ ही 289 विकेट भी झटके हैं.

जानकारीं के लिए हम आपको बता दें कि वह टी-20 में 1000 रन और 100 लेने वाली एकमात्र क्रिकेटर हैं. मई 2018 में संन्यास लेने वाले डीविलियर्स ने 420 मैचों में 50 से अधिक की औसत से 20014 रन बनाए हैं. वहीं सूची में शामिल एकमात्र गेंदबाज स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 262 मैचों में 696 विकेट झटके हैं.

भारतीय तीरंदाजों का कमाल, खेल में जीता एक गोल्ड समेत सात मेडल

Year Ender 2019: बेटियों ने जीता जीत का आसमान, बनी साल की महिला एथलीट

IPL 2020 फाइनल मैच हो सकता है दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -