आज से शुरू होगा एफसी एशियन कप टूर्नामेंट, आठ साल बाद भारतीय टीम शामिल

आज से एफसी एशियन कप टूर्नामेंट यूएई में खेला जाएगा। 27 दिन चलने वाले इस टूर्नामेंट में 51 मैच खेले जाएंगे। खिताब जीतने के लिए पहली बार 24 टीमें मैदान में होंगी। इससे पहले 16 देश ही हिस्सा लेते थे। इन 24 टीमों में इस बार भारतीय टीम भी शामिल है। भारत आठ साल बाद टूर्नामेंट में हिस्सा लेगा। इससे पहले साल 2011 में भारत ग्रुप दौर में ही बाहर हो गया था। यूएई के चार शहर दुबई, अबुधाबी, शारजाह और अल आईन में मैच खेले जाएंगे।

कपिल को आई सुनील ग्रोवर की याद, ट्वीट कर लिख दी ऐसी बात

फीफा की तैयारी भी इसी से 

प्राप्त जानकारी अनुसार इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर टीम इंडिया अपने रैंकिंग में सुधार करना चाहेगी। फीफा 2026 वर्ल्ड कप में 36 की जगह 48 देशों को खेलने का मौका मिलेगा। इसमें एशिया से टॉप 8 टीमें हिस्सा लेंगी। एशियन ग्रुप में भारत की रैंकिंग 14 है। अगर वह बेहतर प्रदर्शन कर रैंकिंग में सुधार करता है तो उसे पहली बार वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिल सकता है।

सीके नायडू ट्रॉफी : तोमर की बल्लेबाजी की बदौलत यूपी ने हासिल की बढ़त

पहला मैच थाईलैंड से होगा

जानकारी के लिए बता दें टीमों को छह ग्रुप में बांटा गया है। भारतीय टीम ग्रुप ए में यूएई, बहरीन और थाईलैंड के साथ है। फीफा रैंकिंग में यूएई 79वें स्थान पर है। वहीं, भारतीय टीम 97वें पायदान पर कायम है। भारत का पहला मैच रविवार को थाईलैंड से होगा। वहीं, दूसरा मैच 10 जनवरी को यूएई और तीसरा मैच 14 जनवरी को बहरीन के खिलाफ होगा।

ब्रिस्बेन इंटरनेशनल : जेरेमी चार्डी ने क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज जारी

राष्ट्रीय खेलों के दौरान हल्द्वानी में ही फुटबॉल मैच के आयोजन की तैयारी

Related News