मेडागास्कर में चक्रवात क्षति का हवाई सर्वेक्षण संयुक्त राष्ट्र द्वारा किया जाता है

संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता के अनुसार, मेडागास्कर में कुछ परिवारों को गर्म भोजन और नकद प्रदान किया गया था, और चक्रवात बत्सिराय क्षति का हवाई मूल्यांकन किया गया था।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के शीर्ष प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक के अनुसार, विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) ने सरकार की प्रतिक्रिया को बढ़ावा देने के लिए मनाकारा में चक्रवात आश्रयों में 10,000 गर्म भोजन प्रदान किया। दुजारिक ने कहा, "इसके अलावा, एजेंसी ने विस्थापितों को पहले से तैयार भोजन बांटना शुरू कर दिया है।" "वे मनंजरी को भोजन भी पहुँचा रहे हैं," कथावाचक कहते हैं। लगभग 1,400 घरों में नकद वितरण अभी भी अन्य जगहों पर जारी है।"

उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएफपी तेजी से मूल्यांकन प्रदान करता है, जिसमें संयुक्त राष्ट्र मानवीय वायु सेवा द्वारा एक हवाई निरीक्षण शामिल है, जो एंटानानारिवो और तूफान प्रभावित जिलों के बीच एक हवाई पुल भी उड़ाता है। प्रवक्ता के अनुसार, संगठन अपने सहयोगियों को सड़कों की पेशकश करता है और मानवीय समुदाय की सूचना प्रौद्योगिकी की जरूरतों का विश्लेषण करने के लिए लोगों को जमीन पर रखता है।

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के अनुसार, पिछले सप्ताहांत उष्णकटिबंधीय चक्रवात ने मेडागास्कर में कम से कम 92 लोगों की जान ले ली और लगभग 61,500 से अधिक लोगों को विस्थापित कर दिया।

पुतिन 16 फरवरी को यूक्रेन पर आक्रमण कर सकते है

ईरान इस्लामी क्रांति की 43वीं वर्षगांठ मना रहा है

इज़राइल सरकार यूक्रेन से राजनयिकों को निकालने के लिए तैयार

 

Related News