पुतिन 16 फरवरी को यूक्रेन पर आक्रमण कर सकते है
पुतिन 16 फरवरी को यूक्रेन पर आक्रमण कर सकते है
Share:

डेली मेल के अनुसार, रूस 16 फरवरी को यूक्रेन पर हमला करने जा रहा है, एक विश्वसनीय खुफिया रिपोर्ट के अनुसार, और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने संघर्ष से बचने की कोशिश करने के लिए शनिवार को अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के साथ एक फोन बैठक निर्धारित की है।

जर्मन दैनिक डेर स्पीगल के अनुसार, यूएस सीक्रेट सर्विस, सीआईए और पेंटागन को फरवरी 16 के लिए "बहुत सटीक" आक्रमण योजना पर खुफिया जानकारी मिली है।

डेली मेल के अनुसार, विचारों को बिडेन की सरकार को सौंप दिया गया था और नाटो भागीदारों के साथ गुप्त ब्रीफिंग की एक श्रृंखला में समीक्षा की गई थी। उनके पास विस्तृत मार्ग होने की सूचना है जो व्यक्तिगत रूसी इकाइयाँ यात्रा कर सकती हैं, साथ ही इस बात का विवरण भी देती हैं कि वे संघर्ष में क्या भूमिकाएँ निभा सकते हैं।

डेर स्पीगल के अनुसार, अमेरिका उन्हें पटरी से उतारने के लिए योजनाओं को सार्वजनिक करने पर विचार कर रहा है। व्हाइट हाउस ने पुष्टि की कि बिडेन और पुतिन आज इस मुद्दे के बारे में फोन पर बात करेंगे, दसियों हज़ारों ब्रितानियों और अमेरिकियों को यूक्रेन छोड़ने के लिए कहने के कुछ ही घंटों बाद, जबकि वे अभी भी तनाव के चरम पर पहुंच गए थे।

यह चेतावनी इस आशंका के बीच आई है कि पुतिन कीव पर "हवाई बमबारी" शुरू कर सकते हैं, शायद बड़ी संख्या में नागरिक मारे जा सकते हैं।

ईरान इस्लामी क्रांति की 43वीं वर्षगांठ मना रहा है

इज़राइल सरकार यूक्रेन से राजनयिकों को निकालने के लिए तैयार

जर्मनी के चांसलर शोल्ज़ ने कोविड-19 उपायों को आसान बनाने के लिए कहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -