अरबाज़ खान की इस सलाह से सलमान ने नहीं छोड़ी थी फिल्म इंडस्ट्री

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सलमान ख़ान सबसे कामयाब और लोकप्रिय अभिनेताओं में शामिल हैं। उनकी फ़िल्मों को क्रिटिक प्रूफ कहा जाता है तो बॉक्स ऑफ़िस पर वो हिट मशीन बने हुए हैं, मगर बहुत कम लोगों को यह पता होगा कि सलमान के करियर में एक वक्त ऐसा भी आया था, जब उन्होंने फ़िल्म इंडस्ट्री लगभग छोड़ दी थी। इसलिए नहीं कि उनकी फ़िल्में नहीं चल रही थीं, बल्कि इसलिए कि सलमान ख़ान ने एक के बाद एक कई हिट फ़िल्में दी थीं।

फिल्म डायरेक्ट ने इंस्टाग्राम एकाउंट से इस पूरे वाकये का ज़िक्र किया है, जिसमें बताया गया है कि 90 के दौर में एक समय ऐसा आया था, जब सलमान ख़ान ने कई हिट फ़िल्में देने के बाद काम करना बंद कर दिया था। मीडिया से बातचीत में सलमान ने कहा था कि उस दौर में वो बस मस्ती करते थे। हर वक्त पार्टियां करते रहते थे। एक दिन, पिता सलीम ख़ान देर रात उनके पास आये और बोले- अगर कोई ऐसा व्यक्ति है, जो सब कुछ बिगाड़ सकता है तो वो तुम ख़ुद हो। भगवान ऐसा कुछ नहीं होने देना चाहता। परिवार भी ऐसा नहीं चाहता और तुम्हारे फैंस तो निश्चित ही ऐसा नहीं चाहते होंगे। इसलिए अगर कोई सब कुछ बिगाड़ सकता है तो वो तुम हो।

 

इसी इंटरव्यू में सलमान ने बताया हैं कि अरबाज़ ख़ान ने भी उन्हें सलाह दी थी, जो उनके पिता की बात का ही विस्तार थी। अरबाज़ ने सलीम की मील का पत्थर फ़िल्म शोले के डायलॉग का हवाला देकर कहा था कि गब्बर सिंह को अगर कोई मार सकता है तो वो ख़ुद गब्बर है। पिता और भाई की इस सलाह ने सलमान को हिला दिया था और वो काम करने के लिए प्रेरित हुए। 

सलमान ख़ान की फिल्म दबंग 3 इसी माह की  20 तारीख़ को रिलीज़ हो रही है। इस फ़िल्म के निर्माता अरबाज़ ख़ान ही हैं। फ़िल्म का निर्देशन प्रभु देवा ने किया है। फीमेल लीड रोल में सोनाक्षी सिन्हा और सई मांजरेकर हैं। सई दबंग 3 से बॉलीवुड में बतौर एक्टर डेब्यू कर रही हैं। फ़िल्म दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार सुदीप किच्चा बॉलीवुड डेब्यू कर रहे हैं। दबंग फ्रेंचाइजी की शुरुआत 2010 में हुई थी, जो उस साल की बड़ी सफलता रही। 

खनन माफियाओं से टक्कर लेती दिखेंगी भूमि पेडनेकर, यूपी में होगी फिल्म 'दुर्गावती' की शूटिंग

इवेंट में पूजा भट्ट ने आलिया को कहा -'आपके अंदर हमारे परिवार...'

BOX OFFICE : रिलीज होते ही पवन सिंह की इस फिल्म ने मचाया धमाल

Related News