आप ने मेट्रो किराया वृद्धि का ठीकरा भाजपा पर फोड़ा

नई दिल्ली : दिल्ली मेट्रो के बढ़े किराये के खिलाफ बुधवार को आम आदमी पार्टी ने पूरी दिल्ली में 'किराया सत्याग्रह' आरम्भ किया. कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग मेट्रो स्टेशनों पर विरोध प्रदर्शन किया और लोगों से बातचीत की. पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने इस किराया वृद्धि के लिए भाजपा को दोषी ठहराया.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली सरकार और सीएम अरविंद केजरीवाल के लगातार मना करने पर भी डीएमआरसी और केंद्र की बीजेपी सरकार अपनी जिद पर अड़े रहे और किराया बढ़ा दिया.इस किराया वृद्धि से दिल्लीवासियों की जेब और उनके महीने के बजट पर असर पड़ रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र का शहरी विकास मंत्रालय ही दिल्ली मेट्रो को संभालता है. बीजेपी सरकार के इशारे पर ही किराये में बढ़ोतरी की गई .

बता दें कि रॉय ने खुलासा किया कि जब मेट्रो के नुकसान की बात कही गई तो दिल्ली सरकार ने अपने हिस्से के अनुसार सालाना 1500 करोड़ रुपये देने की पेशकश भी की थी. लेकिन केंद्र सरकार अपने हिस्से का पैसा देने के लिए तैयार ही नहीं हुई इसी कारण मेट्रो का किराया बढ़ा. उन्होंने केंद्र पर ओला-उबर को फायदा पहुंचाने की साजिश का भी आरोप लगाया.

यह भी देखें

'आप' का 'मेट्रो किराया सत्याग्रह' आज

आज से महंगा हुआ, दिल्ली मेट्रो का सफर

 

Related News