पंजाब चुनाव: 'अमरिंदर सिंह पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रही कांग्रेस ?', AAP को भी सता रहा 'कैप्टन' का डर

अमृतसर: आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर कांग्रेस पार्टी पर सवाल उठाए हैं. AAP नेता जरनैल सिंह ने कांग्रेस से सवाल किया कि उसने नई पार्टी का ऐलान करने और राज्य में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के अधिकार क्षेत्र का विस्तार करने के केंद्र सरकार के कदम का समर्थन करने के लिए अमरिंदर सिंह को पार्टी से निष्कासित क्यों नहीं किया?

गौरतलब है कि पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने बुधवार को नई पार्टी की घोषणा की है. अमरिंदर सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग से इजाजत मिलने के बाद वह अपनी नई पार्टी का नाम सार्वजनिक करेंगे. यही नहीं अमरिंदर सिंह ने दावा किया कि कांग्रेस के कई बड़े नेता उनके संपर्क में हैं. इस पर दिल्ली से AAP विधायक जरनैल ने पूछा कि कांग्रेस हाईकमान अरमिंदर सिंह के मामले पर चुप क्यों है. उन्होंने कहा कि, 'अमरिंदर सिंह को निष्कासित क्यों नहीं कर रहा है, जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की भाषा बोल रहे हैं.'

जरनैल सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि, 'अमरिंदर सिंह भाजपा के पक्ष में बयान दे रहे हैं. कांग्रेस की सहमति से वह ऐसा कर रहे हैं. कांग्रेस और भाजपा की मिलीभगत है और अकाली दल (बादल) भी उसी समूह में शामिल है.' बता दें कि पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में कांग्रेस छोड़ने की घोषणा की है. हालांकि, कांग्रेस की तरफ से अभी तक कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलग होने पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.

यूपी चुनाव: कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मंच से पढ़े गीता के श्लोक, बोले- हम सबसे पहले इंसान

विश्व कप प्रशंसक आवास के प्रबंधन के लिए कतर ने ACCOR के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर

30 अक्टूबर को देहरादून आएँगे गृहमंत्री अमित शाह!

 

Related News