घर में बनाऐं पैट्रोलियम जैली

सर्दियों के इस सीज़न में जब आप नहाकर निकलते होंगे तो कुछ ही देर में आपको अपनी त्वचार रूखी सी नज़र आने लगती है। चेहरे की त्वचा में कुछ खिंचाव होने लगता है  मगर अब चिंता की कोई जरूरत नहीं है। यदि आप इस परेशानी से बचने के लिए कोई कोल्ड क्रीम नहीं लगाना चाहती हैं तो कोई बात नहीं  आप अपने घर में ही पैट्रोलियम जैली जैसा तत्व बना सकती हैं।

नींबू से बनता है साॅल्युशन

जी हां, नींबू बड़े काम का है। आपने बहुत बार एक साबुन निर्माता कंपनी का विज्ञापन देखा होगा। एक माॅडल नेचुरल शाॅवर लेती है और इसमें नींबू उसके लिए बड़ा उपयोगी होता है। अरे नहीं हम आपको नींबू के रस से नहाने के लिए नहीं कह रहे हैं और न ही हम आपको कहीं खड़ा करके आप पर नींबू नीचोड़ना चाहते हैं हम तो आपको इसकी खूबी बता रहे हैं

दरअसल नींबू के साथ ग्लिसरीन और गुलाबजल के उपयोग से आप पैट्रोलियम जैली जैसा साॅल्युशन तैयार कर सकते हैं जो कि बहुत उपयोगी होता है। आप दो से तीन बूंद ग्लिसरीन और दो से तीन बूंद नींबू का रस लीजिए इसके साथ में आप गुलाबजल कुछ ही मात्रा में डालिए। जो साॅल्युशन तैयार होगा उसे त्वचा पर लगा लीजिए। आपको ठंड में खुष्क हो चुकी त्वचा को निखारने में लाभ मिलेगा।

सिर दर्द के घरेलु उपाय, जो चुटकियों में कर देंगे दर्द को गायब

चुटकियों का काम हैं हेल्थी और शाइनी हेयर

Related News