चुटकियों का काम हैं हेल्थी और शाइनी हेयर
चुटकियों का काम हैं हेल्थी और शाइनी हेयर
Share:

आजकल बालों की समस्या से हर कोई जूझ रहा है. हमारी लाइफस्टाइल और अनबैलेंस्ड डाइट के कारण भी हम ऐसी समस्या से दो चार हो रहे है। बालों की समस्या से बचने के लिए सबसे पहले कारणों को जानना जरूरी है। विटामिन-डी भी बालों की बढ़त के लिए बेहद जरूरी है, इसलिए बालों को धोने के बाद उन्हें अच्छी तरह धूप में सुखाएं।

दो महीने में बालों की ट्रिमिंग भी बहुत जरूरी है, इसलिए बीच-बीच में बालों को नीचे से ट्रिमिंग करवाते रहें ताकि आपको दो मुंहे बालों का सामना ना करना पड़ें। अगर आपके बाल काले हैं तो उन्हें कलर न करें क्योंकि नेचुरल बाल हमेशा ही खूबसूरती को बढ़ाते है. अगर फैशन के हिसाब से कलर करना भी चाहते हैं तो हमेशा अच्छी क्वालिटी का हेयर डाई इस्तेमाल करें। गलत शैंपू के इस्तेमाल से बाल खराब भी हो सकते हैं।

अपने बालों के हिसाब से ही शैम्पू इस्तेमाल करना चाहिए. माइल्ड शैम्पू काफी अच्छे होते है। अभी सर्दी का मौसम चल रहा है और इस मौसम में अधिक गर्म पानी से सिर धोने से भी बाल गिरते हैं। ऐसे में बालों को शैंपू करके या तेल लगाकर गुनगुने पानी से धोंए। बालों को हमेशा हलके हाथों से मुलायम टाॅवल से पोंछें, हेयर ड्रायर इस्तेमाल करने और बालों को जोर से रगड़ के पौंछने से बाल कमजोर हो जाते हैं।

अब चिपचिपी नहीं दिखेगी ऑयली स्किन

एवरग्रीन खूबसूरत दिखने के राज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -